close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोमनाथ चटर्जी के निधन पर CM नीतीश ने जताया शोक, सुशील मोदी बोले- भरपाई असंभव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमनाथ चटर्जी के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है.

सोमनाथ चटर्जी के निधन पर CM नीतीश ने जताया शोक, सुशील मोदी बोले- भरपाई असंभव
सोमनाथ चटर्जी के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक. (फाइल फोटो)

पटना : लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी के निधन में पूरे राजनीतिक जगत में शोक की लहर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं ने अपना शोक प्रकट किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चटर्जी के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. उन्होंने कहा, 'वह 10 बार लोकसभा सांसद रहे. सोमनाथ चटर्जी उच्च राजनीतिक मूल्यों और आदर्शों के लिए जाने जाते थे. अपने उत्कृष्ट राजनीतिक मूल्यों के कारण आम सहमति से लोकसभा के अध्यक्ष बने. अध्यक्षीय कार्यकाल में लोकसभा के शून्य काल का लाइव प्रसारण शुरू कराया. उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्रों के लिए अपूरणीय क्षति हुई है.'

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना के अलावा परिजनों और समर्थकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने के लिए शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि उनके साथ एक सांसद के तौर पर काम करने का मुझे भी मौका मिला था. लोकतंत्र और लोकतांत्रिक परम्पराओं के प्रति उनकी गहरी आस्था थी. उनके निधन से भारतीय राजनीति में एक ऐसी रिक्तता आई है, जिसकी भरपाई सम्भव नहीं है. मोदी ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि सोमनाथ चटर्जी के निधन से दुख पहुंचा. देश ने एक ऐसे महान नेता को खो दिया, जिसे हर पार्टी के व्यक्ति पसंद करते थे. तेजस्वी यादव ने उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है.