झारखंड चुनाव: रघुवर दास के खिलाफ चुनाव प्रचार नहीं करेंगे CM नीतीश, बोले- वहां मेरी जरूरत नहीं

झारखंड की राजनीति के साथ-साथ बिहार की राजनीति भी उफान पर थी, जब इस बात के कयास लगाए जाने लग गए कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी सीट से चुनाव लड़ रहे सरयू राय के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे.

झारखंड चुनाव: रघुवर दास के खिलाफ चुनाव प्रचार नहीं करेंगे CM नीतीश, बोले- वहां मेरी जरूरत नहीं
झारखंड चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया. पटना में उनसे जब पत्रकारों ने उनसे झारखंड (Jharkhand Assembly Elections 2019) के बारे में पूछना चाहा तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वहीं मेरी जरूरत नहीं है.

ज्ञात हो कि सुबह से ही झारखंड की राजनीति के साथ-साथ बिहार की राजनीति भी उफान पर थी, जब इस बात के कयास लगाए जाने लग गए कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी सीट से चुनाव लड़ रहे सरयू राय के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे.

टिकट नहीं मिलने से बागी तेवर अपनाते हुए रघुवर सरकार में मंत्री रहे रघुवर दास ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी सीट से नामांकन दर्ज कर दिया. इसके बाद झारखंड जेडीयू ने उन्हें अपना समर्थन भी दे दिया. यहीं से कयासों का बाजार गर्म हो गया था कि नीतीश कुमार रघुवर दास के खिलाफ चुनाव प्रचार कर सकते हैं. लेकिन सीएम नीतीश ने खुद सारे कयासों पर विराम लगा दिया.

इससे पहले बिहार में सत्ता में काबिज जेडीयू-बीजेपी आमने-सामने हो गई थी. दोनों दलों के नेताओं के बीच बयानबाजी हो रही है. वहीं, आरजेडी जेडीयू-बीजेपी के बीच हुए झगड़े का लुफ्त उठा रही है. आरजेडी लगातार बीजेपी पर हमलावर है. पूछ रही है कि आखिर यह कैसा गठबंधन है?