close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: सीएम ने की घोषणा- श्रमिकों को मिलेंगे गिफ्ट में मिले कपड़ों की सिलाई के पैसे

सीएम के साथ इस मौके पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह भी मौजूद थे. इस मौके पर सीएम ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी.

रांची: सीएम ने की घोषणा- श्रमिकों को मिलेंगे गिफ्ट में मिले कपड़ों की सिलाई के पैसे
सीएम रघुवर दास ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी. (फाइल फोटो)

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास रांची के मोरहाबादी में आयोजित श्रमिक सम्मान समारोह में शामिल हुए. सीएम के साथ इस मौके पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह भी मौजूद थे. इस मौके पर सीएम ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी.

साथ ही कहा हमारी सरकार भवन निर्माण या सफाईकर्मी को दिवाली के मौके पर पैंट-शर्ट के कपड़े और साड़ी के साथ ब्लाउज के कपड़े देकर उनको सम्मान दे रही है. सत्यमेव जयते के साथ श्रमेव जयते भी होना चाहिए. 

सीएम ने साथ ही घोषणा की शर्ट- पैंट के कपड़े तो दिए गए पर सिलाई के लिए पैसे नहीं दिए गए हैं इसलिए डीबीटी के माध्यम से विभाग सभी के खाते में 500 रुपये सिलाई के लिए भेजेगी साथ ही साड़ी-ब्लाउज के कपड़े मिलने वाली महिला के खाते में 100 रुपये श्रम विभाग को खाते में भेजने का निर्देश दिया.

साथ ही सीएम ने कहा है कि हमारे राज्य में 92 फीसदी असंगठित मजदूर हैं, जिनका कोई ट्रेड यूनियन नहीं है. इनको इनका अधिकार हमारी सरकार देने का काम कर रही है. साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि सभी श्रमिक को सर्दी के मौसम में हमारी सरकार स्वेटर देगी.

साथ ही सीएम ने ये भी घोषणा भी की है कि आंगनबाड़ी सेविका के मानदेय में 500 रुपये और सहायिका के मानदेय में 250 रुपये महीने मानदेय में बढ़ोतरी होगी. अगली कैबिनेट में इसको हमारी सरकार पास करेगी, जिससे राज्य के 74 हजार आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका को इसका लाभ मिलेगा.