close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: मोहराबादी मैदान में सीएम रघुवर दास ने फहराया तिरंगा, पत्रकारों दिया बड़ा तोहफा

सीएम ने देश की अखंडता और एकता की बात की. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने देश की एकता और अखंडता को सुदृढ करने के लिए साहसी और ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 (a) को समाप्त कर दिया.   

रांची: मोहराबादी मैदान में सीएम रघुवर दास ने फहराया तिरंगा, पत्रकारों दिया बड़ा तोहफा
रघुवर दास ने मोहराबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडोतोलन किया.

रांची: झारखंड के सीएम रघुवर दास ने मोहराबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडोतोलन किया. इस दौरान सीएम ने देश की अखंडता और एकता की बात की. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने देश की एकता और अखंडता को सुदृढ करने के लिए साहसी और ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 (a) को समाप्त कर दिया. 

उन्होंने कहा कि विरासत में झारखंड को उग्रवाद की घोर समस्या मिली. हमारा झारखंड उग्रवाद की घोर समस्या से जूझ रहा था. विगत साढ़े 4 साल में केंद्र और राज्य सरकार की नीति के कारण उग्रवाद अंतिम सांस ले रहा है. हमारा लक्ष्य है झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता की सेवा करना. मजबूत इच्छा शक्ति के कारण झारखंड के प्रति देश और दुनिया की सोच में बदलाव आया है.

 

साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि पत्रकार पेंशन अगले महीने से राज्य में लागू किया जाएगा. रघुवर दास ने झारखंड की अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि झारखंड की अर्थव्यवस्था अब मजबूती की तरफ बढ़ रही है. झारखंड के इतिहास में पहली बार किसानों के लिए मुख्यमन्त्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत की गई. 2022 तक किसानों की आय को दुगुना करने का संकल्प पूरा किया जा रहा है.

साथ ही रघुवर दास ने राज्य के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रो में अगले तीन वर्ष में स्वच्छ पेयजल मुहैया कराया जाएगा. 25 सितंबर तक सभी 57 लाख परिवार को गोल्डन कार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा. रक्षा बंधन पर हमारी सरकत बहनों को तोफा देते हुए दूसरा गैस सिलेंडर मुफ्त देने का निर्णय लिया है.