close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची RIMs को ट्रामा सेंटर और हॉस्टल समेत कई सौगत, सीएम ने किया उद्घाटन

रिम्स अस्पताल में ट्रामा सेंटर, गर्ल्स-बॉयज हॉस्टल और एडमिनिस्ट्रेशन भवन का सीएम रघुवर दास ने उद्घाटन किया है. 

रांची RIMs को ट्रामा सेंटर और हॉस्टल समेत कई सौगत, सीएम ने किया उद्घाटन
रिम्स अस्पताल में ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया गया.

रांचीः राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स को आज कई बड़ी सौगात मिली है. जिसमें ट्रामा सेंटर, गर्ल्स-बॉयज हॉस्टल और एडमिनिस्ट्रेशन भवन का सीएम रघुवर दास ने उद्घाटन किया है. वहीं, केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने पॉवर ग्रिड विश्राम सदन का शिलान्यास किया. 

दरअसल, राज्य के सबसे बड़े अस्पताल कहे जाने वाले रिम्स को आज कई सौगात मिली है. ट्रामा सेंटर एंड सेंट्रल इमरजेंसी, गर्ल्स-बॉयज हॉस्टल, एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक का उद्घाटन किया गया. 64 करोड़ 67 लाख की लागत से ट्रामा सेंटर, 89 करोड़ 70 लाख की लागत से गर्ल्स-बॉयज हॉस्टल और 35 करोड़ की लागत से एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग बनाई गई. 

वहीं, पावर ग्रिड विश्राम सदन की लागत लगभग 15 करोड़ है. जिसका आज शिलान्यास किया गया. मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गरीब आदमी के पास ठहरने की सबसे बड़ी समस्या है, जिसे देखते हुए आज पावरग्रिड विश्राम सदन का शिलान्यास किया गया. 245 बेड से इसे बढ़ाकर 345 बेड का बनाया जाएगा. सीएम रघुवर दास ने आयुष्मान भारत योजना को और बेहतर बनाने की बात कही.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि आज हमने तीन नई योजनाओं का शुरुआत किया है. यह हमारे लिए खुशी की बात है. जब मैं स्वास्थ्य मंत्री बना था तो माननीय मुख्यमंत्री ने रिम्स को बेहतर बनाने की बात कही थी. सीएम के निर्देश पर एम्स का भ्रमण किया. एम्स के ट्रामा सेंटर देखकर मेरा भी एक सपना था कि रांची के रिम्स में भी एक ट्रॉमा सेंटर हो जिसे आज पूरा कर दिया गया.

वहीं, रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह ने कहा कि हमारे डॉक्टर मरीजों की सेवा के लिए लगे हुए हैं. जाहिर है राज्य के सबसे बड़े अस्पताल कहे जाने वाले रिम्स को आज नई सौगात मिली है. ट्रामा सेंटर मील का पत्थर साबित होगा. जो गरीब मरीजों के लिए एक लाइफलाइन होगा और मरीजों की जिंदगी बचाएगा.