close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: रघुवर दास ने कहा- आने वाले दिनों गांव-घर में मिलेगा रोजगार, लगातार आ रहे निवेशक

सीएम ने कहा है कि झारखंड टेक्सटाइल हब बने और यहां की नीतियों के आधार पर अधिक से अधिक निवेशक आएं. इसी उद्देश्य के साथ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के ओरमांझी में एक्सपोर्ट टेक्सटाइल इंडस्ट्री के यूनिट 1 का उद्घाटन किया तो यूनिट 2 का शिलान्यास भी किया.

रांची: रघुवर दास ने कहा- आने वाले दिनों गांव-घर में मिलेगा रोजगार, लगातार आ रहे निवेशक
रघुवर दास ने रांची में एक्सपोर्ट टेक्सटाइल इंडस्ट्री के यूनिट 1 का उद्घाटन किया.

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के ओरमांझी में टेक्सटाइल एक्स्पोट कंपनी के पहले इकाई का उद्घाटन किया और यूनिट दो का शिलान्यास किया. इस मौके पर सीएम ने कहा, 'झारखंड में यहीं के लोगों को रोजगार मिले ये हमारी सरकार की प्राथमिकता है, झारखंड में गरीबी के कारण पलायन होता है, फिर हमारी बच्चियों का आर्थिक के साथ साथ शारीरिक शोषण भी होता है. इस लिए हमारी सरकार ने तय किया अधिक से अधिक निवेश झारखंड आएं.' 

उन्होंने कहा है कि झारखंड टेक्सटाइल हब बने और यहां की नीतियों के आधार पर अधिक से अधिक निवेशक आएं. इसी उद्देश्य के साथ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के ओरमांझी में एक्सपोर्ट टेक्सटाइल इंडस्ट्री के यूनिट 1 का उद्घाटन किया तो यूनिट 2 का शिलान्यास भी किया.

मुख्यमंत्री ने मंच से मोमेंटम झारखंड पर सवाल उठाने वाले अपने विरोधियों को भी जवाब देते हुए कहा, मोमेंटम झारखंड के जो हमारे आलोचक हैं उनको यहां आकर देखना चाहिए. मोमेंटम झारखंड के कारण ही राज्य में बच्चे बच्चियों को रोजगार मिल रहा है. निवेशक वहीं जाएगें जहां नीति अच्छी होगी, प्रक्रिया सरल होगी और व्यवस्था पारदर्शी होगी. इसलिए हमने सरकार गठन के साथ ही नीति बनाई, कुल अलग अलग क्षेत्रो के लिए 18 नीतियां हमारी सरकार ने बनाई, हमारी अच्छी नीति के कारण ही लगातार निवेशक आ रहे हैं, तो यहां काम करने वाली बच्चियां भी अपने शहर में काम मिलने पर खुश नजर आई.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के लोगों को भरोसा दिलाते हुए आश्वस्त कि है कि आने वाले समय मे झारखंड से जूता-चप्पल का भी एक्सपोर्ट करेगा. झारखंड का नाम हमें दुनिया मे रोशन करना है. आपको अपने गांव-घर मे रोजगार मिलेगा और आने वाले समय मे हमारी सरकार झारखंड से बेरोजगारी और गरीबी को समाप्त करेगी.