बिहार में तापमान गिरा, चल रहीं हल्की ठंडी हवाएं
Advertisement

बिहार में तापमान गिरा, चल रहीं हल्की ठंडी हवाएं

पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को मौसम साफ है तथा सुबह से ही धूप निकली है. इस बीच सोमवार की तुलना में मंगलवार को राजधानी के तापमान में करीब दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है.

 

पटना के तापमान में करीब दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को मौसम साफ है तथा सुबह से ही धूप निकली है. इस बीच सोमवार की तुलना में मंगलवार को राजधानी के तापमान में करीब दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है.

पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राज्य के अन्य शहरों, भागलपुर का न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस, गया का 12.0 डिग्री और पूर्णिया का 15.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा. इस बीच तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी, तथा राज्य के कई हिस्सों में हल्की ठंडी हवा चलेगी. 

पटना का मंगलवार को अधिकतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. पटना का सोमवार को न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.