बिहार: रोहतास में होगा कम्यूनिटी किचन का इंतजाम, लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त

महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. वहीं, इसका संक्रमण नहीं बढ़े इसलिए बिहार के रोहतास जिले में भी प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. सासाराम के पोस्ट ऑफिस चौराहा पर सुबह से ही सदर एसडीओ राजकुमार गुप्ता दल-बल के साथ मौजूद है. 

बिहार: रोहतास में होगा कम्यूनिटी किचन का इंतजाम, लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त
रोहतास जिले में भी प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है.

रोहतास: कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. वहीं, इसका संक्रमण नहीं बढ़े इसलिए बिहार के रोहतास जिले में भी प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. सासाराम के पोस्ट ऑफिस चौराहा पर सुबह से ही सदर एसडीओ राजकुमार गुप्ता दल-बल के साथ मौजूद है. 

एसडीओ समेत पूरे प्रशासन की कोशिश है लॉकडाउन का पालन जिले में अच्छी तरह हो. इस लॉकडाउन से खासकर मजदूर तबके के लोगों को काफी परेशानी हुई है. जो प्रत्येक दिन कमाने तथा खाने वाले थे, उनके सामने समस्या हो गई है.

सदर एसडीओ राजकुमार गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि केंद्र तथा राज्य सरकार के निर्देशों का पालन कराया जा रहा है तथा लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को समस्या नहीं हो रही है. ट्रांसपोर्टेशन का कोई भी कार्य रूका हुआ नहीं है. 

दैनिक मजदूरों के बारे में भी उन्होंने कहा कि आज या कल से यहां कम्यूनिटी किचन की व्यवस्था की जा रही है. वहीं पर जरूरतमंद लोगों को रखा जाएगा और खाने का इंतजाम किया जाएगा. उन्होंने साथ ही कहा कि प्रशासन की पूरी कोशिश है कि जिले में महामारी को फैलने नहीं दिया जाए.

सदर एसडीओ  ने इन सवालों का भी जवाब दिया की कोरोना जैसे संक्रामक बीमारी से बचने के लिए जिला प्रशासन द्वारा क्या इंतजाम किए जा रहे हैं. लोगों की दैनिक जरूरतें कैसे पूरी हो रही है. किराना के सामान लोग कहां से खरीद रहे हैं? दवा कैसे मिल रही हैं? इसके अलावा जो दैनिक मजदूर हैं, जो रोज कमाते हैं और रोज खाते हैं.