राजीव त्यागी मृत्यु: संबित पात्रा के खिलाफ पटना में शिकायत दर्ज, युवा कांग्रेस ने लगाया हत्या का आरोप

 रूपसपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल की नेतृत्व में दर्जनों युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं रूपसपुर थाना पहुंचे और राजीव त्यागी की हत्या के आरोप में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया.  

राजीव त्यागी मृत्यु: संबित पात्रा के खिलाफ पटना में शिकायत दर्ज, युवा कांग्रेस ने लगाया हत्या का आरोप
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ पटना में एफआईआर दिया गया है. (फाइल फोटो)

पटना: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पटना के रूपसपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल की नेतृत्व में दर्जनों युवा कांग्रेस कार्यकर्ता रूपसपुर थाना पहुंचे और राजीव त्यागी की हत्या के आरोप में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया.

गुंजन पटेल ने इस मामले को लेकर कहा है कि देश में बीजेपी और गोदी मीडिया के लोग नफरत की खेती कर रहे हैं. न्यूज़ चैनलों पर डिबेट की भाषा बेहद ही अनैतिक, अमर्यादित एवं तनाव पैदा करने वाली होती है. एक ऐसी डिबेट के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया. 

उन्होंने कहा है कि इस डिबेट में संबित पात्रा ने राजीव त्यागी को अपमानित किया था, व्यक्तिगत टिप्पणियां की थी और उनकी धार्मिक आस्था का मजाक बनाया था. उनकी पत्नी ने भी बाद में बताया कि 'इन लोगों ने मुझे मार दिया' राजीव त्यागी जी के अंतिम शब्द थे.

गुंजन पटेल ने आगे कहा कि 2014 के बाद से बीजेपी और मीडिया का एक बड़ा हिस्सा शाब्दिक हिंसा के द्वारा नफरत, घृणा और समाज को बांटने की राजनीति में लगा है. राजीव त्यागी युद्ध की भूमि में एक योद्धा की तरह वीरगति को प्राप्त हुए हैं. उनकी कुर्बानी जाया नहीं जाने देंगे. हमारी मांग है कि हत्या के आरोप में संबित पात्रा के खिलाफ तुरन्त एफआईआर दर्ज हो एवं इनकी गिरफ्तारी की जाए. 

आपको बता दें कि 12 अगस्त की शाम को एक निजी चैनल पर डिबेट शो में राजीव त्यागी ने शिरकत की थी. इस डिबेट में राजीव त्यागी और संबित पात्रा के बीच तीखी बहस हुई थी. यह डिबेट बैंगलुरु हिंसा मुद्दे पर हो रही थी.