झारखंड : बड़े पैमाने पर फेरबदल से कांग्रेस में विद्रोह, सीनियर नेताओं ने जताई आपत्ति
Advertisement

झारखंड : बड़े पैमाने पर फेरबदल से कांग्रेस में विद्रोह, सीनियर नेताओं ने जताई आपत्ति

कांग्रेस के आला नेताओं की मानें तो बड़े नामों को नजरअंदाज कर मामूली कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देना न्याय संगत नहीं है.

झारखंड कांग्रेस में फोरबदल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची : झारखंड कांग्रेस को मजबूती देने के इरादे के साथ कांग्रेस में कई फेरबदल किए जा रहे हैं. दरअसल उपचुनाव में महागठबंधन के बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित कांग्रेस खुद को हर मोर्चे पर मजबूत करने की कवायद में जुट गई है. इसी को लेकर कई कार्यकर्ताओं को अहम जिम्मेदारी देते हुए जिला अध्यक्ष बनाना शुरू कर दिया गया है. वहीं, फेरबदल पर विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं.

कांग्रेस के आला नेताओं की मानें तो बड़े नामों को नजरअंदाज कर मामूली कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देना न्याय संगत नहीं है. वहीं, पार्टी के अंदर उठ रहे विरोध के मामले पर कांग्रेस डिफेंसिव मोड में आ गई है. कांग्रेस का कहना है कि ऐसी कोई बात नहीं है कि पार्टी का नुकसान हो रहा है. 

पार्टी का कहना है कि अगर किसी भी नेता को इस मामले पर आपत्ति है तो उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, आरपीएन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष तक सीधे बात रखनी चाहिए, ना कि बातें बाहर आनी चाहिए.

झारखण्ड कांग्रेस में हुए बड़े पैमाने पर फ़ेरबदल को लेकर पार्टी में गतिरोध बढ़ गया है. पार्टी के बड़े नेताओं के एक खेमा ने प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, राजयसभा सांसद धीरज साहू और पूर्व मंत्री मन्नान मलिक ने आरोप लगाया है कि चुनाव से पहले पार्टी में इस तरह का असंतोष ठीक नहीं है.

उनका कहना है कि कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी है और इस मामले को दिल्ली में पार्टी आलाकमान के समक्ष रखेंगे. गौरतलब है की नाराज नेताओं के एक गुट ने दिल्ली में डेरा भी डाल रखा है.