close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

किशनगंज: उपचुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी ने किया प्रत्याशी घोषित, दिलचस्प होगा मुकाबला

किशनगंज विधानसभा सीट से स्वीटी सिंह दो बार लगातार चुनाव लड़ती आईं हैं और दोनों ही बार उन्हें कांग्रेस के डॉ जावेद आजाद से शिकस्त मिली थी.

किशनगंज: उपचुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी ने किया प्रत्याशी घोषित, दिलचस्प होगा मुकाबला
इसमें कोई शक नहीं है कि इस बार भी दोनों के बीच मुकाबला दिलचस्प होगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

किशनगंज: बिहार के किशनगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने पूर्व विधायक सिकंदर सिंह की पत्नी स्वीटी सिंह को मैदान में उतारा है तो वहीं, कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बिहार के किशनगंज से एक मात्र कांग्रेस के सांसद डॉ मुहम्मद जावेद आजाद की मां साईदा बानो को बनाया है.

इसमें कोई शक नहीं है कि इस बार भी दोनों के बीच मुकाबला दिलचस्प होगा. आपको बता दें कि किशनगंज विधानसभा सीट से स्वीटी सिंह ने पिछला दो चुनाव लड़ा था और दोनों ही बार उन्हें कांग्रेस के डॉ जावेद आजाद से शिकस्त मिली थी.

 

स्वीटी सिंह फिलहाल जिला परिषद की सदस्य हैं. 2010 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार स्वीटी सिंह को महज 264 वोटों से हार मिली थी. वहीं, 2015 विधानसभा चुनाव बीजेपी प्रत्याशी स्वीटी सिंह को 8556 मतों से पराजित हुई थीं.

वर्ष 2012 में स्वीटी सिंह जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी भी संभाली थी. इस बार उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्यासी का मुकाबला डॉ मुहम्मद जावेद आजाद से नहीं बल्कि उनकी मां से है .

इस बार उपचुनाव में देखना दिलचस्प होगा की 2020 विधानसभा के इस सेमीफायनल मुकाबले में कांग्रेस पहले की तरह मुस्लिम बाहुल्य जिले में बीजेपी जीतने में कामयाब हो पाती है. लोकसभा चुनाव में हार के बाद क्या इस बार मोदी लहर का असर किशनगंज पर भी पड़ेगा.