close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रिपल तलाक पर जेडीयू के 'वॉक आउट' से भड़की कांग्रेस, कहा- 'नीतीश का दोहरा चरित्र आया सामने'

 बिल के पक्ष में 99 जबकि विपक्ष में 84 वोट पड़े. अब बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा. उनके हस्ताक्षर के बाद यह कानून का रूप ले लेगा. 

ट्रिपल तलाक पर जेडीयू के 'वॉक आउट' से भड़की कांग्रेस, कहा- 'नीतीश का दोहरा चरित्र आया सामने'
बिल के पक्ष में 99 जबकि विपक्ष में 84 वोट पड़े. (फाइल फोटो)

पटना: ट्रिपल तलाक पर तमाम जद्दोजहद के बाद आखिरकार राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा में भी पास हो गया है. बिल के पक्ष में 99 जबकि विपक्ष में 84 वोट पड़े. अब बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा. उनके हस्ताक्षर के बाद यह कानून का रूप ले लेगा. 

वहीं, ट्रिपल तलाक बिल के पास होते ही बिहार में भी राजनीतिक घमासान मच गया है. जेडीयू ने पहले भी बिल पर अपना स्टैंड साफ कर दिया था कि वो ट्रिपल तलाक पर बीजेपी का साथ नहीं देगी. राज्यसभा में भी जेडीयू ने वॉक आउट कर दिया.

 

वहीं, कांग्रेस ने जेडीयू पर इसे लेकर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा है कि ट्रिपल तलाक को लेकर नीतीश कुमार का दोहरा चरित्र सामने आया है. नीतीश बिल का विरोध करने की बात करते रहे लेकिन उनके सांसदों ने वोटिंग का बहिष्कार कर बिल का समर्थन किया है. 

वहीं, रविशंकर प्रसाद ने ट्रिपल तलाक के पास होने पर कहा है, 'आज एतिहासिक दिन है. दोनों ही सदनों ने मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय किया है. यह बदलते भारत की शुरूआत है.'

 

वहीं, शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर कहा, ट्रिपल तलाक़ बिल पास हुआ। मोदी जी ने जो वादा किया था, वो पूरा करके दिखाया.' 

 

वहीं, झारखंड के सीएम रघुवर दास ने ट्वीट कर कहा, 'आज ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा से पारित कर दिया गया. ट्रिपल तलाक की पीड़ा झेल रही मुस्लिम बहनों को अब न्याय और सम्मान की जिंदगी का हक मिलेगा. इस ऐतिहासिक फैसले के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का कोटि-कोटि धन्यवाद. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास-यही हमारा मूल मंत्र है.'

 

वहीं, इस बिल के पास होने के बाद ट्रिपल तलाक अब अपराध होगा. ट्रिपल तलाक देने पर पति को अधिकतम 3 साल की सजा मिल सकती है और पीड़िता या रिश्तेदार अब एफआईआर दर्ज करा सकते हैं.