झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने बदला बोकारो का उम्मीदवार, श्वेता सिंह को दिया टिकट

कांग्रेस पार्टी ने पहले इस सीट से संजय सिंह को उम्मीदवार बनाया औऱ फिर पार्टी का सिंबल भी अलॉट किया था. जिसके बाद संजय सिंह ने बतौर उम्मीदवार 9 दिन तक प्रचार -प्रसार किया और बोकारो की जनता से खुद के लिए वोट भी मांगे.

झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने बदला बोकारो का उम्मीदवार, श्वेता सिंह को दिया टिकट
कांग्रेस ने संजय सिंह का टिकट काटकर समरेश सिंह की छोटी बहू श्वेता सिंह को टिकट दिया.

बोकारो: झारखंड की बोकारो विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार बदलने के बाद से पार्टी के अंदर बगावत शुरू हो चुकी है. कांग्रेस पार्टी ने पहले इस सीट से संजय सिंह को उम्मीदवार बनाया औऱ फिर पार्टी का सिंबल भी अलॉट किया था. जिसके बाद संजय सिंह ने बतौर उम्मीदवार 9 दिन तक प्रचार -प्रसार किया और बोकारो की जनता से खुद के लिए वोट भी मांगे. लेकिन 9 दिन के बाद पार्टी ने संजय सिंह को रिपलेस कर पार्टी के पूर्व मंत्री समरेश सिंह कि छोटी बहू स्वेता सिंह को टिकट दे दिया. 

संजय सिंह का कहना है कि उन्हे पार्टी का उम्मीदवार बनाने के 9 दिन बाद अचानक फोन आया और उनसे कहा गया कि बोकारो सीट से उम्मीदवार बदल दिया गया है, जिससे वो हैरान रह गए कि आखिर अचानक ऐसा फैसला क्यों लिया गया. उनका कहना है कि जब पार्टी को टिकट नहीं देना था तो पहले ही नहीं देते लेकिन जिस तरह टिकट और सिम्बल देने के बाद कैंसिल किया गया उससे उनका अपमान हुआ है. पार्टी ने उनका जो अपमान किया है उससे लोगों मे नाराजगी है और इसका चुनाव मे कांग्रेस पर बुरा असर पड़ेगा.

पार्टी की ओर से टिकट काटे जाने से नाराज संजय सिंह ने कहा कि अब वो निर्दलीय ही चुनाव लडे़गें और बोकारो की जनता पार्टी को सबक सिखाएगी. तो दूसरी तरफ टिकट मिलने से गदगद स्वेता सिंह जैसे ही दिल्ली से बोकारो पहुंची उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. जिसके बाद स्वेता सिंह ने मंदिर में मत्था टेक कर पूजा- अर्चना की.  तो वहीं टिकट बदलने पर स्वेता सिंह ने कहा कि यह फैसला आलाकमान का है.

कांग्रेस के इस फैसले से देखना होगा कि पार्टी को फायदा होता है या फिर नुकसान क्योंकि इस फैसले से जंहा स्वेता सिंह के समर्थक बहुत खुश है तो वहीं दूसरी तरफ टिकट कटने से संजय सिंह के समर्थको में नाराजगी है औऱ इसी के साथ पार्टी में बगावती तेवर भी दिखने लगे हैं.
Preeti Negi, News Desk