close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: चुनावी मोड में आई कांग्रेस, धनबाद में सभी 6 सीटों को जीतने का कर रही दावा

 कांग्रेस का दावा है कि गठबंधन नहीं होने की सूरत में भी धनबाद से कांग्रेस की सीट हासिल करेगी.

झारखंड: चुनावी मोड में आई कांग्रेस, धनबाद में सभी 6 सीटों को जीतने का कर रही दावा
कांग्रेस का दावा है कि गठबंधन नहीं होने की सूरत में भी धनबाद से कांग्रेस की सीट हासिल करेगी. (फाइल फोटो)

धनबाद: झारखंड के धनबाद लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस का विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है. कांग्रेस धनबाद से सभी 6 सीटों पर अपनी उम्मीदवारी देने की बात कह रही है साथ ही 4 सीटों पर जीतने का दम भर रही है.

हालांकि कांग्रेस से धनबाद में एक भी विधायक नहीं है. कांग्रेस अपनी जमीन मजबूत करने को लेकर लगातार कार्यकर्ताओं के संपर्क और सदस्यता अभियान के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठकें भी कर रही है. कांग्रेस का दावा है कि गठबंधन नहीं होने की सूरत में भी धनबाद से कांग्रेस की सीट हासिल करेगी.

वहीं, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आने वाले विधानसभा चुनाव धनबाद में पार्टी सभी छह सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है. जहां लोकसभा चुनाव में कमी रह रह गई थी उसे मजबूत करने में पार्टी लगी है. साथ ही विधानसभा चुनाव में धनबाद के छह सीटों में से चार पर कांग्रेस जीत दर्ज करेगी वहीं, कार्यकारी अध्यक्ष ने भी कहा इस बार बिधानसभा में चौकाने वाले नतीजे आएंगे धनबाद जनता पानी बिजली जाम से मूलभूत सुविधा से वंचित है 

वहीं, बीजेपी नेताओं का कहना है कि बीजेपी पिछले 2 साल से विधानसभा की तैयारियों में जुटी है और इस बार के चुनाव में पार्टी पहले के अपेक्षा अधिक सीट जीतेगी. बीजेपी पहले से 4 सीट हासिल की थी और एक सीट गठबंधन के साथ जीती थी लेकिन इस बार बार सभी 6 सीटों पर बीजेपी अपना परचम लहराएगी. 

बीजेपी जिला उपाध्य्क्ष संजय झा की माने तो बीजेपी इस बार 65 पार का नारा दी है. वहीं, धनबाद छह सीटों पर पार्टी परचम लहराएगी. साथ ही कांग्रेस का इस बार भी धनबाद में तो छोड़िये झारखंड में खाता नहीं खोलेगी.