कांग्रेस के पास पैसा नहीं, जो राज्यसभा चुनाव के लिए करे हॉर्स ट्रेडिंग: रामेश्वर उरांव

सरयू राय के पिछले दिनो दिए गए बयान पर रामेश्वर उरांव ने कहा कि, कांग्रेस के पास जरूरी आंकड़ा है और वक्त आने पर सब साफ हो जाएगा.  

कांग्रेस के पास पैसा नहीं, जो राज्यसभा चुनाव के लिए करे हॉर्स ट्रेडिंग: रामेश्वर उरांव
कांग्रेस के पास पैसा नहीं, जो राज्यसभा चुनाव के लिए करे हॉर्स ट्रेडिंग: रामेश्वर उरांव. (फाइल फोटो

मृत्युंजय मिश्रा/ बोकारो: कांग्रेस नेता और झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव शुक्रवार को बोकारो पहुंचे. इस दौरान वित्त मंत्री ने सर्किट हाउस में जिले के अधिकारियों संग बैठक की. साथ ही विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) के मौके पर सर्किट हाउस में पेड लगाया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि, जो भी मजदूर बाहर से झारखंड लौट रहे हैं, उनको लेकर सरकार एक प्लान बना रही है कि, कैसे उन्हें रोजगार से जोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि, चाहे वो स्किल हो या अनस्किल, सभी को काम दिया जाएगा. अनस्किल वालों के लिए जहां मनरेगा (MNREGA) सहित अनेक काम हैं. वहीं, स्किल वालों के लिए ब्लिडिंग निर्माण के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी कई काम हैं. इसको लेकर सरकार काम कर रही है.

वहीं, उद्योग को लेकर उन्होंने कहा कि, कई उद्योग झारखंड में अपना निवेश करना चाह रही है. लेकिन सबसे पहले उसे यहां के हितों को ध्यान में रखना होगा. इस पर भी सरकार विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि, लॉकडाउन के दौरान जो, उद्योग बंद थे और बिजली बिल को लेकर परेशान हैं, इसपर सरकार विचार कर रही है. लेकिन सरकार के पास 30 प्रतिशत ही राजस्व संग्रह हो रहा है.

जो राज्य के लिए एक चुनौती है और इसी चुनौती मे सरकार कोरोना जैसे महामारी में काम कर रही है. इसको सभी को समझना होगा. क्योंकि राजस्व संग्रह में काफी कमी आई है.

वहीं, राज्यसभा चुनाव को लेकर सरयू राय के पिछले दिनो दिए गए बयान पर रामेश्वर उरांव ने कहा कि, कांग्रेस के पास जरूरी आंकड़ा है और वक्त आने पर सब साफ हो जाएगा. उन्होन कहा कि, सरयू राय निर्दलीय विधायक हैं, ऐसे में उनसे भी अपील करेंगे कि, वो भी साथ आएं और कांग्रेस को वोट करें. उन्होन कहा कि, कांग्रेस के पास पैसा नहीं है कि, हम हार्स ट्रेडिंग (Horse Trading) करें.