close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम पर हुआ मंथन, उरांव बोले- पुराने, नए चेहरों को मिलेगा मौका

 चुनाव समिति के सदस्य प्रत्येक विधानसभा से तीन से चार नामों का चयन कर मंगलवार को दिल्ली रवाना हो जाएंगे. हालांकि, कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त हैं.

रांची: कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम पर हुआ मंथन, उरांव बोले- पुराने, नए चेहरों को मिलेगा मौका
उम्मीदवारों के नाम को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई.

रांची: झारखंड में चुनाव के तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सूबे की सियासत भी गरमा चुकी है. ऐसे में तमाम पार्टियां अधिक से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने के लिए उम्मीदवारों के मंथन में जुटी है. इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर उम्मीवारों के नाम पर मंथन हुआ. चार घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में चुनाव समिति के सदस्यों ने एक-एक नाम पर गहन मंथन किया.

जानकारी के मुताबिक, चुनाव समिति के सदस्य प्रत्येक विधानसभा से तीन से चार नामों का चयन कर मंगलवार को दिल्ली रवाना हो जाएंगे. हालांकि, कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त हैं. वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की मानें तो पार्टी पुराने चेहरों का पहले तरजीह देगी. साथ ही कुछ नए चेहरों को भी मौका मिलेगा.

वहीं, कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि पार्टी काफी मजबूत हुई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जनता के मन में रोष हैं और इसका फायद चुनाव में मिलेगा. उन्होंने कहा कि जनता के मन में जो आक्रोश है उसके सहारे कांग्रेस को सत्ता मिलेगी.

गीता कोड़ा ने कहा कि कांग्रेस के तमाम कार्यकर्तओं ने अपने भावनाओं से पार्टी ने शीर्ष नेताओं को अवगत करवा दिया है. वहीं, कोल्हान की पांचों सीटों पर जेएमएम की दावेदारी पर सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि महागठबंधन के तौर पर जो भी फैसला होगा, हम उसका सम्मान करेंगे और उस सभी सीटों पर जीत दर्ज हासिल करेंगे.

आपको बता दें कि इस बैठक में झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, राज्यसभा सांसद धीरज साहू, पूर्व सांसद फुरकान अंसारी, सांसद गीता कोड़ा, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय सहित तमाम चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहे.