बिहार में कांग्रेस को सता रहा विधायकों के टूटने का डर, 2 नेताओं को भेजा पटना
Advertisement

बिहार में कांग्रेस को सता रहा विधायकों के टूटने का डर, 2 नेताओं को भेजा पटना

पार्टी ने विधायकों को संभालने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अविनाश पांडेय और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस मोर्चे पर लगा दिया है.

बिहार में कांग्रेस को सता रहा विधायकों के टूटने का डर. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में चुनाव परिणाम सामने आने के बाद अब राज्य में सत्ता के पीछे का खेल शुरू हो गया है. जनता से एनडीए को बहुमत दिया है और गठबंधन जल्द ही राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. इस बीच, कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी सतर्क हो गई है.

मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह बिहार में भी विधायक कांग्रेस से पाला न बदल लें, इसको लेकर पार्टी अलर्ट मोड पर आ गई है. कांग्रेस ने ऐसी किसी भी अनहोनी से बचने के लिए दो नेताओं को पटना भेज दिया है. जानकारी के अनुसार, पार्टी ने विधायकों को संभालने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अविनाश पांडेय और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस मोर्चे पर लगा दिया है.

अविनाश पांडेय और भूपेश बघेल शुक्रवार को पटना पहुंच रहे हैं. दोनों नेता पटना पहुंचकर निर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे. बता दें कि कांग्रेस का प्रदर्शन विधानसभा चुनाव में बहुत खराब रहा. पार्टी ने 70 विधानसभा और लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसे सिर्फ 17 विधानसभा सीट पर ही जीत हासिल हुई.

वहीं, महागठबंधन में अब कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं. आरजेडी और वाम दल का आरोप है कि कांग्रेस की वजह से वह सरकार बनाने से चूक गए हैं. जबकि खुद कांग्रेस नेता तारिख अनवर ट्वीट कर कह चुके हैं कि कांग्रेस की वजह से बिहार में सरकार नहीं बन पाई है.