कांग्रेस ने आलाकमान को सौंपी प्रत्याशियों की सूची, RJD को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कही यह बात...

उन्होंने कहा कि हम लोगों की चर्चा है कि जो लोग चुनाव लड़ने को इच्छुक हैं, उनके बारे में पार्टी आलाकमान को बताया जाए. जो लोग लड़ने के दावेदार हैं उनका आकलन करने के लिए कि आखिर कौन सही है

कांग्रेस ने आलाकमान को सौंपी प्रत्याशियों की सूची, RJD को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कही यह बात...
कांग्रेस ने आलाकमान को सौंपी प्रत्याशियों की सूची, RJD को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कही यह बात...

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) का बिगुल बज गया है. लेकिन उसके साथ ही महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. महागठबंधन (Mahagathbandhan) में कांग्रेस रहेगी या नहीं, इसको लेकर भी अब संशय है. इस पर कांग्रेस ने आज बैठक आयोजित किया था. 

बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने कहा कि हम लोगों की चर्चा सीट शेयरिंग पर नहीं थी. उस पर अभी बात होनी है.

उन्होंने कहा कि हम लोगों की चर्चा है कि जो लोग चुनाव लड़ने को इच्छुक हैं, उनके बारे में पार्टी आलाकमान को बताया जाए. जो लोग लड़ने के दावेदार हैं उनका आकलन करने के लिए कि आखिर कौन सही है और कौन पार्टी के समीकरण के लिहाज से फिट नहीं बैठेगा. इस चुनाव में सही उम्मीदवारों के चयन के लिए ही यह बैठक बुलाई गई थी.

उन्होंने कहा कि हमारे पास तो 243 विधानसभा सीटों पर जितने लोगों ने और लड़ने का उम्मीदवार खुद को बताया था उन सब की सूची हमने यहां पर जमा की है. बहुत जल्द हम लोगों के बीच में सब कुछ तय हो जाएगा. आरजेडी और कांग्रेस दोनों ही गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस की गठबंधन हो भी जाती है तो जिन सीटों पर हम चुनाव नहीं लड़ रहे हैं उन सीटों की भी जानकारी हम अपने स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्य को देंगे. कौन सा कार्यकर्ता कहां से लड़ना चाहता है और किसे कहां का से उम्मीदवार बनाया जा सकता है, इस सबकी जानकारी पार्टी आलाकमान को दी गई है.

बैठक में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे, वीरेंद्र राठौर, मदन मोहन झा, सदानंद सिंह और बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल मौजूद थे.