बिहार: कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में झटका लगने के बाद अब विधानपरिषद से उम्मीद
Advertisement

बिहार: कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में झटका लगने के बाद अब विधानपरिषद से उम्मीद

 कांग्रेस को विधान परिषद चुनाव में उम्मीद है. कांग्रेस की नजर विधान परिषद चुनाव पर है. उम्मीद है कि आरजेडी विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस की नाराजगी दूर कर सकती है.

कांग्रेस की नजर विधान परिषद चुनाव पर है.

पटना: राज्यसभा चुनाव में बिहार कांग्रेस को महागठबंधन में निराशा हाथ लगी है. लेकिन कांग्रेस को विधान परिषद चुनाव में उम्मीद है. कांग्रेस की नजर विधान परिषद चुनाव पर है. उम्मीद है कि आरजेडी विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस की नाराजगी दूर कर सकती है.

आंकड़ों के मुताबिक आरजेडी तीन और कांग्रेस एक उम्मीदवार विधान परिषद भेज सकती है. लेकिन अगर आरजेडी अपनी सहयोगी कांग्रेस की नाराजगी दूर करना चाहेगी तो विधान परिषद में कांग्रेस और आरजेडी के दो-दो उम्मीदवार चुनाव लड़ सकते हैं.

अब सवाल उठता है कि क्या आरजेडी अपने सहयोगी कांग्रेस की नाराजगी दूर करेगी? क्या आरजेडी विधान परिषद में एक सीट कांग्रेस को देगी? या राज्यसभा चुनाव की तरह विधान परिषद चुनाव में भी कांग्रेस को निराशा हाथ लगेगी?

आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने दोनों ही अपने उम्मीदवार उतारे हैं. आरजेडी ने चुनाव के लिए प्रेमचंद्र गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह को उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस एक उम्मीदवार अपना भी चाहती थी. वहीं, बीजेपी ने विवेक ठाकुर तो जेडीयू ने रामनाथ ठाकुर और हरिवंश प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है.