close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: CM रघुवर का कांग्रेस-जेएमएम पर हमला, कहा- दोनों दलों ने आदिवासियों को डराया

 इस मौके पर मुख्यमंत्री ने भटके हुए युवकों से एक अपील भी की. उन्होंने कहा भटके हुए युवा समाज के मुख्यधारा से जुड़े.

रांची: CM रघुवर का कांग्रेस-जेएमएम पर हमला, कहा- दोनों दलों ने आदिवासियों को डराया
CM ने कहा कि 14 साल बाद राज्य में बहुमत की सरकार 2014 में बनी. (तस्वीर साभार-@dasraghubar)

सौरव शुक्ला, रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुट गए हैं. इसी क्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) ने सोमवार को अनुसूचित जनजाति मोर्चा के कार्यशाला को संबोधित करने पहुंचे. बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए सीएम रघुवर ने कहा कि राज्य में विकास सिर्फ सवा तीन करोड़ जनता को साथ लेकर ही किया जा सकता है.

'झारखंड को बहुत आगे ले जाना है'
उन्होंने कहा कि एक समय झारखंड में 12 महीने और 6 महीने वाली सरकार बनती थी और ऐसी सरकार बनने के कारण गरीबों के विकास में बाधा होती थी. सीएम ने कहा कि राज्य में 14 साल के बाद बीजेपी (BJP) के नेतृत्व में एक बहुमत की सरकार 2014 में बनी. उन्होंने कहा कि अभी झारखंड को बहुत आगे ले जाना है.

'दलित समाज के नाम पर 70 साल राजनीति हुई'
सीएम रघुवर ने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार में राज्य के सवा तीन करोड़ जनता का भी सहयोग मिला है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आदिवासी और दलित समाज के नाम पर 70 वर्षों तक राजनीति जरूर की गई, लेकिन इनका विकास नहीं हो पाया.

'विकास के नाम पर राजनीति करते हैं'
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीब-आदिवासी के नाम पर वोट बैंक की राजनीति नहीं करती है, हमारी सरकार विकास के नाम पर राजनीति करती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास तभी सफल होगा जब भी विधि व्यवस्था ठीक होगी. उन्होंने कहा कि मैंने सीएम बनने के बाद पहला निर्देश पुलिस विभाग को दिया था कि हर हाल में उग्रवाद समाप्त हो.

'उग्रवाद को कम करने की कोशिश की'
सीएम रघुवर ने आगे कहा कि हमने सरेंडर पॉलिसी बनाकर उग्रवाद को कम करने का कोशिश किया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने भटके हुए युवकों से एक अपील भी की. उन्होंने कहा भटके हुए युवा समाज के मुख्यधारा से जुड़े.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) पर हमला किया. सीएम ने कहा कि दोनों ही दलों ने आदिवासियों को डराने का काम किया है. रघुवर दास ने कहा कि हमारी सरकार ने उग्रवाद प्रभावित गांव में हर घर बिजली पहुंचाने का काम किया है.