तेजस्वी यादव को मिला अखिलेश सिंह का समर्थन, बोले- उनकी परिपक्वता पर सवाल उठाना गलत

अखिलेश सिंह ने तेजस्वी यादव का बचाव करते हुए कहा कि वह अब तो नेता हो चुके हैं. उनकी परिपक्वता पर सवाल उठाना गलत है. 

तेजस्वी यादव को मिला अखिलेश सिंह का समर्थन, बोले- उनकी परिपक्वता पर सवाल उठाना गलत
तेजस्वी यादव को मिला अखिलेश सिंह का साथ. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने विधानसभा में जो बयान दिए हैं, उसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) हर राज्य में तोड़ने और जोड़ने के काम में लगी रहती है. बीजेपी यह भी चाहती है कि कैसे भी करके राज्य में उनकी सरकार बन जाए. यदि तेजस्वी यादव ऐसा कह रहे हैं तो जरूर इसके पीछे कुछ न कुछ सच्चाई होगी. यह कहना है बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह का.

अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) ने तेजस्वी यादव का बचाव करते हुए कहा कि वह अब तो नेता हो चुके हैं. उनकी परिपक्वता पर सवाल उठाना गलत है. ज्ञात हो कि तेजस्वी यादव ने कहा था कि अगर आरजेडी नीति और सिद्धांतों से समझौता कर लेती तो आज मुख्यमंत्री आरजेडी का होता.

अखिलेश सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के अनशन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह केंद्र सरकार में रहते हुए भी इस विषय को उठाते रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा के अनशन को नाटक बताना कतई उचित नहीं है. उनके मुताबिक, उपेंद्र कुशवाहा के पास कोई रास्ता नहीं था. उन्होंने गिरिराज सिंह और उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसा कोई अन्यथा मतलब नहीं निकालना चाहिए, क्योंकि जब गिरिराज सिंह नवादा से सांसद थे तभी वहां सेंट्रल स्कूल को लेकर पूरा मामला शुरू हुआ था. इसी कारण उपेंद्र कुशवाहा ने गिरिराज सिंह से मुलाकात की.

बिहार की राजधानी पटना में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का स्तर काफी खराब हो चुका है. राज्य सरकार तमाम तरह के दावे तो जरूर कर रही है लेकिन हवा दिनों दिन प्रदूषित होती जा रही है. इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब शासन चलाने में कोई रूचि नहीं रही. उन्हें अब इस्तीफा दे देनी चाहिए.