close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

14 जनवरी के बाद होगा महागठबंधन के सीट शेयरिंग पर फैसला- मदन मोहन झा

दन मोहन झा ने कहा कि 14 जनवरी के बाद सीट शेयरिंग पर फैसला हो जाएगा. उन्होंने कहा पहले कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक होगी. 

14 जनवरी के बाद होगा महागठबंधन के सीट शेयरिंग पर फैसला- मदन मोहन झा
मदन मोहन झा ने कहा 14 जनवरी तक होगा सीट शेयरिंग का फैसला. (फाइल फोटो)

धीरज ठाकुर/पटनाः बिहार NDA में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हो जाने के बाद अब सबको महागठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूले का इंतज़ार है. बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि 14 जनवरी के बाद सीट शेयरिंग पर फैसला हो जाएगा. उन्होंने कहा पहले कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक होगी. बैठक महागठबंधन के सारे नेताओं के साथ सलाह मशविरा किया जाएगा. कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक में हर सीट का आकलन किया जाएगा उसके बाद तय होगा कौन सा दल कितनी सीटों चुनाव लड़ेगा. 

उन्होंने कहा कि बैठक के बाद साझा रूप महागठबंधन के सभी नेताओं साथ इसका ऐलान भी किया जाएगा. उन्होंने कहा महागठबंधन अटूट है और एक ही लक्ष्य है कि 2019 के NDA हराना. मदन मोहन झा ने कहा कि अध्यक्ष होने के नाते चाहता हूं कि कांग्रेस के हिस्से में ज्यादा से ज्यादा सीट आए. 

आरजेडी ने कहा कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग कोई मुद्दा नहीं है. पार्टी के प्रवक्ता भाई विरेन्द्र ने कहा महागठबंधन में सीट को लेकर कोई लड़ाई नहीं है. उन्होंने कहा कि NDA खुद के बारे में सोचे. महागठबंधन के सभी दल ने संकल्प लिया है कि 2019 में NDA को हटाना है. 

वहीं जेडीयू ने महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर निशाना साधा. पार्टी के MLC दिलीप चौधरी ने कहा महागठबंधन में जितनी पार्टियां आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का दामन थामना चाहती है. पहले आरजेडी तय करे कि वो सहयोगियों को कितना सीट देगी. महागठबंधन में सीट और कौन बड़ा भाई कौन छोटा भाई इसके लिए मारामारी हो रहा है.

दरअसल, महागठबंधन के सारे दल आजकल रांची का दौरा ज्यादा कर रहे हैं आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मिलने के लिए. शरद यादव, आरएलएसी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा, वीआईपी पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी, तेजस्वी यादव सब लालू यादव से मुलाकात कर रहे हैं. हालांकि सभी ने कहा कि वो लालू यादव की तबीयत देखने के लिए आए थे लेकिन NDA नेताओं का कहना है कि सीट शेयरिंग पर बात करने के लिए महागठबंधन के सारे दल लालू दरबार में पहुंच रहे हैं. 

अब सबको इंतजार है महागठबंधन के कॉर्डिनेशन के बैठक का जिसके बाद ही सीट शेयरिंग पर फैसला होना है. अभी महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, शरद यादव, RLSP, जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्यूलर), मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी, सीपीआई है.