बिहार: कांग्रेस के निशाने पर आए JDU के मंत्री, कार्यकाल खत्म होने पर मांगा इस्तीफा

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार और अशोक चौधरी पर का कार्यकाल खत्म होने पर निशाना साधा है. 

बिहार: कांग्रेस के निशाने पर आए JDU के मंत्री, कार्यकाल खत्म होने पर मांगा इस्तीफा
बीजेपी नेता नवल यादव का बयान कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रेमचंद्र मिश्रा भी राहुल गांधी की तरह अबोध हो गए हैं. (फाइल फोटो)

पटना: कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार और अशोक चौधरी पर कार्यकाल खत्म होने को लेकर निशाना साधा है. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि वो दोनों सदन के सदस्य हैं और जब कार्यकाल की अवधि समाप्त हो जाती है तो एक मिनट के लिए भी चाहे नीरज कुमार हो या अशोक चौधरी हो, उनका मंत्रिमंडल में मंत्री रहना अनैतिक भी है और संविधानिक भी. 

उन्होंने कहा कि यह परम्पराओं के विपरीत है. वो धारा 164 आर्टिकल की बात वह करते हैं जबकि वो ज्ञान मुझे भी है. वो मुझे संविधान की पाठ पढ़ा रहे हैं तो वह आरएसएस की पाठशाला वाली पाठ ना पढ़ें. यह दोनों मंत्री मुख्यमंत्री के काफी नजदीक हैं यह लोग इस्तीफा देकर फिर से शपथ लें.

वहीं, प्रेमचंद्र मिश्रा के बयान पर बीजेपी नेता नवल यादव का बयान कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रेमचंद्र मिश्रा भी राहुल गांधी की तरह अबोध हो गए हैं. इतना अज्ञानी है जिसको यह पता नहीं है कि भारत का संविधान क्या कहता है या तो नीरज कुमार और अशोक चौधरी से उनका व्यक्तिगत द्वेष होगा या राहुल की तरह पूरी पार्टी अज्ञानी हो गई है.

आरजेडी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने प्रेमचंद्र मिश्रा के बयान का किया समर्थन किया है और कहा है कि जब टर्न पूरा हो जाए तब उनको इस्तीफा अपने आप दे देना चाहिए. लेकिन संविधान में कुछ ऐसे प्रावधान है  कि सदस्य नहीं रहते हुए भी 6 महीने तक कोई रह सकता है लेकिन इनका टर्म पूरा हो गया है इस्तीफा देकर फिर से इन्हें शपथ लेना चाहिए.