झारखंड: राहुल गांधी को HC से मिली राहत, कोर्ट ने किसी भी कार्रवाई पर लगाई रोक

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के दौरान राहुल गांधी के सभी मोदी चोर वाले बयान पर अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने सिविल कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है. जिस पर कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया है.

झारखंड: राहुल गांधी को HC से मिली राहत, कोर्ट ने किसी भी कार्रवाई पर लगाई रोक
कांग्रेेस के पूर्व अध्यक्ष हैं राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

रांची: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को झारखंड हाईकोर्ट (High Court) से अंतरिम राहत मिली है. अदालत ने राहुल गांधी के खिलाफ अगले आदेश तक किसी भी कार्रवाई पर रोक लगा दी है. दरअसल, निचली अदालत के आदेश के मुताबिक राहुल गांधी को 28 फरवरी को कोर्ट में सशरीर उपस्थित होना था जिस पर हाईकोर्ट ने स्टे लगाते हुए राहुल गांधी को राहत दी है.

वहीं, मामले की जानकारी देते हुए झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह राहुल गांधी के पैरवीकार राजेश ठाकुर ने कहा कि उच्‍च न्‍यायालय ने इस मामले में शिकायतकर्ता को नोटिस जारी करने का आदेश भी दिया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha election 2019) के प्रचार के दौरान राहुल गांधी के सभी मोदी चोर वाले बयान पर अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने सिविल कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है. जिस पर कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया है. समन के खिलाफ राहुल गांधी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी.