close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महागठबंधन में CM उम्मीदवार पर विवाद, कांग्रेस बोली- मदन मोहन झा को करना चाहिए प्रोजेक्ट'

बिहार कांग्रेस के पूर्व महासचिव वेंकटेश रमण ने कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा को सीएम उम्मीदवार बनाये जाने की मांग की है.

महागठबंधन में CM उम्मीदवार पर विवाद, कांग्रेस बोली- मदन मोहन झा को करना चाहिए प्रोजेक्ट'
कांग्रेस ने मदन मोहन झा को सीएम उम्मीदवार बनाने को कहा है. (फाइल फोटो)

पटनाः लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद महागठबंधन में उठा सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब 2020 में सीएम कैंडिडेट को लेकर कांग्रेस आरजेडी के नेता आमने सामने हो गये हैं. बिहार कांग्रेस के पूर्व महासचिव वेंकटेश रमण ने कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा को सीएम उम्मीदवार बनाये जाने की मांग की है. कांग्रेस ने कहा है कि बिहार में महागठबंधन को बचाने का अब बस एक ही विकल्प बचा है. जिसे सभी सहयोगी दल को मानना होगा. 

महागठबंधन के बडे घटक कांग्रेस आरजेडी एकबार फिर आमने सामने आ गये हैं. इस बार बहस सीएम कैंडिडेट को लेकर शुरु हो गयी है. बिहार कांग्रेस में अध्यक्ष मदन मोहन झा को सीएम कैंडिडेट बनाने की मांग उठ रही है. पार्टी के पूर्व महासचिव वेंकटेश रमण ने कहा है कि महागठबंधन को बिहार में बचाना है तो मदन मोहन झा को 2020 के लिए सीएम कैंडिडेट बनाना होगा. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि आरजेडी और तेजस्वी यादव की सवर्ण आरक्षण विरोधी मानसिकता का परिणाम सभी देख रहे हैं. आरजेडी की रणनीति का खामियाजा सभी दलों ने भुगता. तेजस्वी यादव को भी महागठबंधन ने आजमा कर देख लिया है अब मदन मोहन झा को भी मौका देकर देखना चाहिए.  

इधर आरजेडी ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा है कि तेजस्वी ही पार्टी के सीएम कैंडिडेट होंगे. बिहार में सहयोगी दल के कौन नेता क्या बोलते हैं. इससे कोई फर्क नहीं पडता. इस मामले पर फैसला हमारे नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लेंगे. हम राहुल गांधी के बयान को एहमियत देते हैं.  

वहीं, दूसरी तरफ सीएम कैंडिडेट को लेकर महागठबंधन के बीच मची खींचतान पर जेडीयू ने तंज कसा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि बिहार में सीएम कैंडिडेट के लिए कोई जगह खाली नहीं हैं. लेकिन बडा सवाल यही है कि महागठबंधन का नेता कौन है. तेजस्वी पर चुटकी लेते हुए नीरज कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी यही दिखता रहा कि शहबाला फुदकता रहा लेकिन महागठबंधन का दूल्हा नदारद रहा.