Jharkhand Assembly Elections 2019: कांग्रेस में बगावत, पैराशूट लैंडिग वाले कैंडिडेट नेता नाराज

झारखंड विधानसभा चुनाव का आगाज होते ही विभिन्न राजनीतिक दलों में घमासान मचा हुआ है. वहीं, झारखंड कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में भी पैराशूट कैंडिडेट को लेकर आक्रोश देखा गया.

Jharkhand Assembly Elections 2019: कांग्रेस में बगावत, पैराशूट लैंडिग वाले कैंडिडेट नेता नाराज
झारखंड कांग्रेस के नेता उम्मीदवार से नाराज.

सौरभ शुक्ला, रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2018) को लेकर टिकट का ऐलान होने के बाद कांग्रेस (Jharkhand Congress) में बगावत की स्थिति उत्पन्न हो गई है. पार्टी के नेता ने ही हटिया और कांके के उम्मीदवार को बताया पैराशूट कैंडिडेट बताया है. प्रत्याशी को हर हाल में बदलने की मांग भी हो रही है. विधानसभा प्रभारी ने संघर्ष करने वाले कार्यकर्ता की लड़ाई जारी रखने की बात कही है.

दरसअल, झारखंड विधानसभा चुनाव का आगाज होते ही विभिन्न राजनीतिक दलों में घमासान मचा हुआ है. वहीं, झारखंड कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में भी पैराशूट कैंडिडेट को लेकर आक्रोश देखा गया.

पार्टी मुख्यालय में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांके प्रभारी सुनील सिंह ने कहा कि वैसे नेताओं को टिकट दे दिया गया जो कभी कांग्रेस को गाली दिया करते थे. ऐसे प्रत्याशी को हम चुनाव में सहयोग नहीं करेंगे.

कांग्रेसी कार्यकर्ता कांके विधानसभा सीट से सुरेश बैठा को प्रत्याशी बनाने की मांग कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं का कहना है कि पूर्व डीजीपी राजीव कुमार को टिकट देकर पार्टी जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं का अनदेखी कर रही है. वहीं, हटिया विधानसभा सीट से भी प्रत्याशी बदलने का मांग कर रही है. यहां से पार्टी ने अजयनाथ शाहदेव को टिकट दिया है.

जाहिर है कि चुनाव का वक्त करीब है. ऐसे में नेताओं का आना-जाना जारी है. लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस मुख्यालय में कांके और हटिया विधानसभा के उम्मीदवार का विरोध कहीं न कहीं कांग्रेस के जनाधार को कमजोर जरूर करेगा.