मुंगेर हिंसा: कांग्रेस ने राज्यपाल से की मुलाकात, CM-डिप्टी CM को हटाने की मांग की

 मुंगेर हिंसा मामले में राजनीति शुरू हो गई है. वहीं, अब कांग्रेस इस केस को लेकर एक्टिव हो गई है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, पवन खेड़ा और मदन मोहन झा ने आज राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. 

मुंगेर हिंसा: कांग्रेस ने राज्यपाल से की मुलाकात, CM-डिप्टी CM को हटाने की मांग की
कांग्रेस नेताओं आज बिहार के राज्यपाल से मुलाकात की है.

पटना: मुंगेर हिंसा मामले में राजनीति शुरू हो गई है. वहीं, अब कांग्रेस इस केस को लेकर एक्टिव हो गई है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, पवन खेड़ा और मदन मोहन झा ने आज राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. 

राज्यपाल से मिलकर उन्होंने इस घटना पर सरकार की ओर से संज्ञान नहीं लेने का आरोप लगाया है. राज्यपाल से कांग्रेस नेताओं ने लंबी मीटिंग की जिसके बाद तीनों नेताओं ने मीडिया से भी मुलाकात की. इस दौरान रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमने राज्यपाल को सीआईएसएफ की इंटरनल रिपोर्ट दिखाई. 

उन्होंने कहा कि मुंगेर की घटना को जानबूझकर अंजाम दिया गया है. नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं. सरकार एसपी और डीएम को बचाने में लगी हुई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए. 

साथ ही, कांग्रेस ने मृतक अनुराग के परिवार को 50 लाख मुआवजा देने की भी मांग की और कहा कि पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को सस्पेंड किया जाना चाहिए और मामले की पूरी जांच होनी चाहिए. कांग्रेस ने पूरे मामले पूरे मामले की सिटिंग जज से न्यायिक जांच करने की मांग की है. 

वहीं, आज शिवसेना नेता संजय राउत ने भी सरकार और बीजेपी पर मुंगेर हिंसा को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि मुंगेर में हुई घटना हिंदुत्व पर हमला है अगर ऐसी घटना महाराष्ट्र या पश्चिम बंगाल में होती थी, तो वहां के राज्यपाल और बीजेपी नेता राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते थे, लेकिन अब तक न बिहार के राज्यपाल और न ही बीजेपी नेता ने कोई सवाल उठाया है.