बिहार : कांग्रेस विधायक रामदेव राय का निधन, शोक की लहर

बिहार के बछवाड़ा क्षेत्र के विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामदेव राय का शनिवार को पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. 

बिहार : कांग्रेस विधायक रामदेव राय का निधन, शोक की लहर
रामदेव राय का शनिवार को पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार (Bihar) के बछवाड़ा क्षेत्र के विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामदेव राय का शनिवार को पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वे करीब 77 साल के थे. उनके निधन से बिहार के राजनीतिक हलकों में शोक की लहर है. पूर्व मंत्री राय के पुत्र गरीब दास ने बताया कि वह कई दिनों से बीमार थे. उनका इलाज पटना के निजी अस्पताल में चल रहा था. 

गरीब दास ने बताया कि इनका अंतिम संस्कार रविवार को बेगूसराय के सिमरिया में गंगा तट पर किया जाएगा. राय बछवाड़ा से पहली बार 1972 में विधायक चुने गए थे. इसके बाद उन्होंने अब तक बछवाड़ा का विधानसभा में छह बार नेतृत्व कर चुके हैं. राय एक बार सांसद भी चुने गए थे.

राय के निधन पर बिहार की राजनीति में शोक की लहर है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने रामदेव राय को एक गांधीवादी नेता बताते हुए कहा कि उनके निधन से पार्टी और समाज को अपूरणीय क्षति हुई है.

इधर, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने रामदेव राय के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा उनकी पहचान क्षेत्र में एक जनसेवक के रूप में थी और जीवन के अंतिम क्षणों तक उन्होंने जनसेवा के लिए काम करते रहे. उनका जाना कांग्रेस के लिए ही नहीं पूरे बिहार की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है. इनके अलावा भी कई नेताओं ने शोक संवेदना प्रकट की है. (इनपुट IANS से भी)