close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस MLA ने की सीएम नीतीश की तारीफ, RJD बोली- पार्टी कर रही राहुल गांधी का अपमान

कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने भी नीतीश कुमार की तारीफ कर दी है. शकील अहमद ने नीतीश कुमार को राज्य के विकास के लिए समर्पित नेता बताया है.

कांग्रेस MLA ने की सीएम नीतीश की तारीफ, RJD बोली- पार्टी कर रही राहुल गांधी का अपमान
शकील अहमद खान ने नीतीश कुमार की तारीफ की है. (फाइल फोटो)

पटनाः सीएम नीतीश कुमार को लेकर कांग्रेस के विधायकों का एक तबका मुखर हो गया है. बीते दिनों कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में सीएम नीतीश कुमार के पक्ष में विधायकों ने आवाज बुलंद किये थे. वहीं, कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने भी नीतीश कुमार की तारीफ कर दी है. शकील अहमद ने नीतीश कुमार को राज्य के विकास के लिए समर्पित नेता बताया है. वहीं, आरजेडी को जनाधार खिसक चुकी पार्टी करार दिया है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए एक अच्छी खबर है. कांग्रेस के कई विधायक नीतीश कुमार के काम के कायल हैं. बीते दिनों कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में कई कांग्रेस विधायकों ने नीतीश कुमार की तारीफ की थी. इतना ही नहीं कुछ विधायकों ने तो आरजेडी और नीतीश कुमार में से किसी एक को चुनने की बात पर कहा कि वो नीतीश कुमार के काम को सपोर्ट करना ज्यादा पसंद करेंगे.

सोमवार को कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने भी नीतीश कुमार की तारीफ कर दी. शकील अहमद ने कहा है कि नीतीश कुमार अच्छे पॉलीटिशिन हैं. बिहार के विकास को लेकर हमेशा सोचते रहते हैं. वो सियासी तकाजे को भी अच्छी तरीके से समझते हैं. हलांकि नीतीश कुमार को कांग्रेस की ओर से सपोर्ट मिलने की बात पर शकील अहमद ने कहा कि जो बीजेपी के साथ है उसके साथ कांग्रेस का प्रत्यक्ष या परोक्ष रुप से संबंध नहीं हो सकता. वहीं आरजेडी को लेकर भी शकील अहमद खासे नजर आये उन्होंने साफतौर कहा कि आरजेडी जिस समाज की राजनीति करती आयी है उनका भी साथ अब पार्टी को नहीं मिल रहा. ऐसे में कांग्रेस को समझना होगा कि जिसके साथ जाने से कोई फायदा नहीं वैसे दल के साथ रहने का कोई मतलन नहीं. इसलिए कांग्रेस विधानमंडल दल ने फैसला लिया है कि पार्टी विधानमंडल में स्वतंत्र रुप से अपनी पहचान बनाएगी.

कांग्रेस विधायकों के बदलते तेवर ने आरजेडी के खेमे में हडकंप मचा दिया है. आरजेडी विधायक राहुल तिवारी ने कहा है कि कांग्रेस में शुरु से दो धरे रहे हैं. एक धरा हमेशा नीतीश कुमार को सपोर्ट करता रहा है. ऐसे लोगों को सरकार से हटने का मलाल रहा है. इसलिए इस तरह की बातें करते रहे हैं. जबकि हकीकत ये है कि लालू प्रसाद शुरु से कांग्रेस के साथ रहे हैं. नीतीश कुमार की तारीफ करनेवाले नेताओं को समझना चाहिए कि वो ऐसे नेता की तारीफ कर रहे हैं जिनके सहयोगी राहुल गांधी को संसद में अपमानित करते हैं.

इधर कांग्रेस विधायकों की तारीफ से जेडीयू आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रही है. पार्टी के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि कांग्रेस से जेडीयू का कोई लेना देना नहीं हैं. हम एनडीए के साथ मजबूती से खडे हैं. ये पहला मौका है जब केन्द्र और राज्य में एक ही गठबंधन की सरकार है और इस स्वर्णिम अवसर का फायदा बिहार को जरुर मिलेगा. 

गौरतलब है कि बीते दिनों कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में कांग्रेस विधायकों ने आरजेडी से गठबंधन तोडने की वकालत की थी. वहीं कांग्रेस विधायक विनय वर्मा ने खुलकर नीतीश कुमार के बिजली के क्षेत्र में किये कामों की तारीफ की. इतना ही नहीं कांग्रेस विधायक ने ये कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी नीतीश कुमार के साथ जाती है तो बेहतर होगा. वहीं मीटिंग के बाद विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने विधानमंडल के मौनसून सत्र के दौरान आरजेडी से अलग पार्टी की स्वतंत्र पहचान बनाने की वकालत कर सियासी खिचडी को बल दे दिया है.