close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाढ़ पीड़ितों की मदद के मामले पर बंटा विपक्ष, कांग्रेस ने की सरकार की सराहना, RJD नाखुश

बिहार में बाढ़ के हालात ने विपक्ष खेमों में बंटवारा कर दिया है. कांग्रेस नीतीश सरकार के साथ आ खड़ी हुई है. वहीं आरजेडी ने बाढ़ में पीड़ितों की मदद को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

बाढ़ पीड़ितों की मदद के मामले पर बंटा विपक्ष, कांग्रेस ने की सरकार की सराहना, RJD नाखुश
बाढ़ राहत के मामले में नीतीश सरकार को मिला कांग्रेस का साथ. (फाइल फोटो)

पटना : बाढ़ पीड़ितों को मिल रही सरकार मदद के मामले में बिहर के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कांग्रेस का साथ मिला है. कांग्रेस ने बाढ़ पीड़ितों के लिए किये जा रहे प्रयासों पर संतोष जताया है. वहीं, आरजेडी ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. बाढ़ के हालात ने बिहार में विपक्ष को दो खेमों में बांट दिया है.

बिहार में बाढ़ के हालात ने विपक्ष खेमों में बंटवारा कर दिया है. कांग्रेस नीतीश सरकार के साथ आ खड़ी हुई है. वहीं आरजेडी ने बाढ़ में पीड़ितों की मदद को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के हालात की समीक्षा हेलीकॉप्टर के जरिये दो दिनों तक की.

नीतीश कुमार उन जगहों तक गये, जहां राहत बचाव कार्य चलाना सरकार के लिए चुनौतीपूर्ण है. मुख्यमंत्री बाढ़ की समीक्षा कर रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष लगातार सरकार से बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के लिए किये जा रहे सरकारी प्रयासों की जानाकारी के लिए सदन में हंगामा कर रहा था. मंगलवार को मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर सदन में बाढ़ और राहत बचाव कार्य को लेकर सरकार का पूरा पक्ष रखा.  

सीएम के पक्ष रखने के साथ ही सदन में चर्चा इस बात की शुरु हो गई कि सरकार वाकई बाढ़ को लेकर गंभीर है या नहीं. मामले पर विपक्ष बंट गया. कांग्रेस विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार की ओर से किये जा रहे प्रयासों की सराहना कर दी. कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि जिस बड़े पैमाने पर अचानक बाढ़ आयी, वैसी स्थिती में हर आदमी तक तुरंत मदद पहुंचाना संभव नहीं है. सरकार की ओर से जो प्रयास किए जा रहे हैं हम उससे संतुष्ट हैं.

कांग्रेस के सीनियर नेता विधायक विजय शंकर दूबे ने भी सरकार के प्रयासों पर अपनी संतुष्टि जाहिर की. कांग्रेस विधायक ने कहा कि सरकार को अब लेट नहीं करना चाहिए. जल्द से जल्द पीड़ितों तक मदद पहुंचाने की कवायद शुरू करनी चाहिए.

कांग्रेस भले ही मदद के मामले में नीतीश सरकार के साथ खड़ी हो गई हो, लेकिन आरजेडी सरकार के प्रयासों से संतुष्ट नहीं है. आरजेडी विधायक राजेन्द्र राम ने सीएम के भाषण को आईवॉस बताया. आरजेडी विधायक ने कहा कि सरकार को बाढ़ पीड़ितों की चिंता नहीं है. सरकार अभी तक केवल योजना बना रही है. जबकि बाढ़ पीडित भीषण संकट में फंसे हैं.

बिहार सरकार के मंत्री बिनोद सिंह ने सरकार की ओर से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए किये जा रहे कामों को पर्याप्त बताया. बिनोद सिंह ने आरजेडी पर बेकार की राजनीति करने का भी आरोप लगाया. मंत्री प्रेम कुमार ने बाढ़ के बाद किसानों को हुई फसल क्षति का आकलन करते हुए तुरंत मुआवजा देने का भी आश्वासन दिया है.