झारखंड चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सोनिया-राहुल, मनमोहन सिंह का नाम शामिल

Congress Star Campaigner list: कांग्रेस की तरफ से जारी प्रचारकों की लिस्ट में कुल राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के 40 नेता शामिल हैं. इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह और गुलाम नबी आजाद का नाम प्रमुख रूप से शामिल है.

झारखंड चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सोनिया-राहुल, मनमोहन सिंह का नाम शामिल
कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में 40 नेताओं का नाम शामिल किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों (Star Campaigner list) की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की तरफ से जारी प्रचारकों की लिस्ट में कुल राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के 40 नेता शामिल हैं.

पार्टी द्वारा जारी लिस्ट में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh), पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury), राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) और बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा शामिल हैं.

इसके साथ ही लिस्ट में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), एआईसीसी के महासचिव मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik), झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh), पूर्व सांसद जयोतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीट पर पांच चरणों में मतदान होने हैं. राज्य में पहला चरण की वोटिंग 30 नवंबर को होगी जबकि आखिरी यानी पांचवें फेज के लिए मतदान 20 दिसंबर को डालें जाएंगे. साथ ही सभी सीटों पर 23 दिसंबर को मतगणना होगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस इस बार राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) में चुनाव लड़ रहे हैं. महागठबंधन के तहत कांग्रेस-31, जेएमएम-43 और आरजेडी- 7 सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, गठबधंन की तरफ से जेएमएम के कार्यकारी चीफ हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया गया है.