बिहार शीतकालीन सत्रः कांग्रेस ने कहा हंगामा नहीं चाहते लेकिन सरकार न दें गोल-गोल जवाब
Advertisement

बिहार शीतकालीन सत्रः कांग्रेस ने कहा हंगामा नहीं चाहते लेकिन सरकार न दें गोल-गोल जवाब

बिहार विधानसभा में सोमवार यानी 26 नवंबर से शीतकालीन सत्र शुरू होनेवाला है. सत्र शुरू होने से पहले ही कयास लगाया जा रहा है कि विपक्षी दल जमकर हंगामा करेगी.

मदन मोहन झा ने शीतकालीन सत्र को लेकर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार विधानसभा में सोमवार यानी 26 नवंबर से शीतकालीन सत्र शुरू होनेवाला है. सत्र शुरू होने से पहले ही कयास लगाया जा रहा है कि विपक्षी दल जमकर हंगामा करेगी. इससे पहले भी विधानसभा के पिछली सत्र भी हंगामें की भेंट चढ़ गई थी. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों से हंगामा नहीं करने की अपील करते हुए सत्र को सुचारू रूप से चलाने की बात कही थी.

शीतकालीन सत्र से पहले इस बार भी बेवजह हंगामा खड़ा नहीं करने की अपील की गई है. वहीं, विधायकों का कहना भी है कि वह बेवजह हंगामा नहीं करेंगे. हालांकि विपक्ष का कहना है कि अगर सरकार सवालों का सही जवाब देगी तो किसी भी तरह का हंगामा नहीं होगा.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि हम भी नहीं चाहते कि विधानसभा का सत्र सुचारू रूप से चले और किसी भी तरह का हंगामा नहीं हो. लेकिन उन्होंने कहा कि अगर सरकार के मंत्री गोल-गोल जवाब देकर निकलनें की कोशिश करेंगे तो यह नहीं होने दिया जाएगा.

fallback

उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में किसानों का मुद्दा, लॉ एंड ऑडर्र का मुद्दा और शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं को जरूर उठाया जाएगा. लेकिन सरकार के मंत्री हमारे सवालों का जवाब पर तालमटोल करती है. लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा. जवाब अगर सही दिया जाएगा तो स्वाभाविक रूप से हंगामा नहीं होगा.

वहीं, सत्तापक्ष के मंत्रियों का कहना है कि अगर विपक्ष नकारात्मक सोच के साथ नहीं चलती और केवल विकास के मुद्दे पर बात करती है तो जवाब दिया जाएगा. लेकिन विपक्ष हमेशा फिजुल के सवाल करती है. विपक्ष केवल विधानसभा का कार्य बाधित करने की कोशिश में लगी रहती है.

शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने तैयारी पूरी कर ली है. माना जा रहा है कि विपक्ष लॉ एंड ऑडर्र पर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगी. वहीं, मुजफ्फरपुर कांड को लेकर भी सरकार पर विपक्ष हमलावर हो सकती है. साथ ही लालू यादव के मुद्दे पर भी आरजेडी की ओर से सवाल किया जा सकता है.