बिहार: तारिक अनवर बोले- सरकार बनवाने के लिए NDA को ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए
Advertisement

बिहार: तारिक अनवर बोले- सरकार बनवाने के लिए NDA को ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए

 तारिक अनवर ने शुक्रवार को कहा कि एनडीए को असदुद्दीन ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए जिनकी वजह से एक बार फिर बिहार में उनकी सरकार बनने जा रही है.

तारिक अनवर ने एनडीए और ओवैसी पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटना: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने शुक्रवार को कहा कि एनडीए को असदुद्दीन ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए जिनकी वजह से एक बार फिर बिहार में उनकी सरकार बनने जा रही है. तारिक अनवर ने ट्वीट किया कि हिन्दू कट्टरपंथी हों या मुस्लिम कट्टरपंथी, कांग्रेस की जंग दोनों से जारी रहेगी, क्योंकि ये दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘एनडीए (NDA) को ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए जिनकी वजह से एक बार फिर बिहार (Bihar) में उनकी सरकार बनने जा रही है.’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि कटिहार संसदीय क्षेत्र के परिणाम काफ़ी हद तक संतोषजनक रहे. छह विधानसभा सीट में तीन महागठबंधन को प्राप्त हुईं,जिनमें दो कांग्रेस और एक (भाकपा) माले को मिलीं.

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से तीन विधान सभा क्षेत्रों में हमारे उम्मीदवार मामूली मतों से पीछे रह गए. एआईएमआईएम की ज़मानतें सभी विधान सभा क्षेत्रों में जब्त हुईं.

गौरतलब है कि कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में 19 सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि साल 2015 के चुनाव में उसे 27 सीटों प्राप्त हुई थी . साल 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 74 सीट मिली जबकि जदयू को 43 सीटों पर जीत हासिल हुई .