close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गोपालगंज: सरदार पटेल के कदमों पर चले रहे हैं PM मोदी, पूरे देश को किया एक- प्रेम कुमार

प्रेम कुमार ने कहा कि पटेल का योगदान देश के विकास और अखंडता को एकता के सूत्र में बांधने में महत्वपूर्ण था.

गोपालगंज: सरदार पटेल के कदमों पर चले रहे हैं PM मोदी, पूरे देश को किया एक- प्रेम कुमार
प्रेम कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर को देश से अलग करने का काम किया था.

गोपालगंज: बिहार सरकार में मंत्री प्रेम कुमार ने कहा है कि आजादी से पहले देश में 565 रियासतें थी. जिन्हें सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) ने एक साथ बांधने का काम किया था. साथ ही ये सभी रियासतें आज देश का अभिन्न अंग है.

कुमार ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कश्मीर को देश से अलग करने का काम किया था. लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी (Narendra Modi) ने सरदार पटेल के कदमों पर चलते हुए कश्मीर को भी देश का अभिन्न हिस्सा बना दिया और वहा से धारा 370 और 35ए हटा दी. इसीलिए आज पूरा देश और बीजेपी (BJP) पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रही है. 

आपको बता दें कि कृषि सह पशु मत्स्य संसाधन मंत्री प्रेम कुमार गुरुवार को गोपालगंज शहर में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि पटेल का योगदान देश के विकास और अखंडता को एकता के सूत्र में बांधने में महत्वपूर्ण था.प्रेम कुमार ने कहा कि पीएम और गृह मंत्री की पहल पर आज पूरा देश एक है.

मंत्री ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश एक दिखता है. आज पूरा देश लौह पुरुष के सपनों का भारत बनने का संकल्प ले रहृा है. उन्होंने कहा कि आने दिनों में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को आगे लेकर जाएंगे.