close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: RPN को नोटिस मिलने पर तिलमिलाई कांग्रेस, कहा- 'एक आंख में काजल और दूसरे में सूरमा'

8 नवंबर को महागठबंधन ने रांची में एक संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस का आयोजन रांची में किया था. इस पीसी में जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और आरपीएन सिंह मौजूद रहे.

रांची: RPN को नोटिस मिलने पर तिलमिलाई कांग्रेस, कहा- 'एक आंख में काजल और दूसरे में सूरमा'
झारखंड कांग्रेस के प्रभारी हैं आरपीएन सिंह. (फाइल फोटो)

रांची: पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और झारखंड कांग्रेस (Congress) के चुनाव प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh)  को रांची नोडल पदाधिरकारी ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने को लेकर नोटिस जारी किया है. इसको लेकर कांग्रेस नाराज हो गई है. कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम ने कहा है कि पार्टी निर्धारित समय से पहले सफाई देगी.

शमशेर आलम ने कहा कि एक आंख में काजल और दूसरे में सूरमा की कहावत को चरितार्थ कर रहा चुनाव आयोग. उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष गलती करे तो आयोग नजरअंदाज करता है. उन्होंने कहा कि ये बात हमें चुनाव आयोग को ध्यान दिलाना पड़ता है.

आपको बता दें कि 8 नवंबर को महागठबंधन ने रांची में एक संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस का आयोजन रांची में किया था. इस पीसी में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और आरपीएन सिंह मौजूद रहे. इस दौरान दोनों नेताओं ने महागठबंधन का औपचारिक ऐलान करते हुए सीटों के बंटवारे की भी घोषणा की थी.

इसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने आरपीएन सिंह को नोटिस जारी किया था. नोटिस में कहा गया है कि आरपीएन सिंह ने राज्य में आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) लागू होने के बावजूद बिना अनुमति के प्रेस कान्फ्रेंस की.