झारखंड: कांग्रेस बोली- हार से BJP का रंग उतरा, कोरोना वायरस का बना रही बहाना

जेएमएम कोटे के मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा है कि हमलोग खूब जमकर होली खेलेगें और इससे सारे वायरस को भगाने का काम करेगें.

 झारखंड: कांग्रेस बोली- हार से BJP का रंग उतरा, कोरोना वायरस का बना रही बहाना
कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में फिलहाल सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नेता प्रतिपक्ष के सवाल पर सियासत गर्म है. इन सब के बीच सियासी गलियारों में ये सवाल भी कायम है कि इसबार राजनीतिक दलों होली कैसी होगी. इन सबके के बीच महागठबंधन (Mahagathbandan) के नेता विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित हैं और वो जमकर होली खेलने का ऐलान कर रहे हैं.

इसकी कुछ तस्वीर विधानसभा सत्र के दौरान भी देखने को मिली जब सीएम सहित सत्ता पक्ष के विधायकों ने जमकर गुलाल उड़ाया था और एक दूसरे को लगाया था. वहीं, अब कुछ ऐसी ही तस्वीर होली से ठीक पहले देखने को मिल रही है.

जेएमएम कोटे के मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा है कि हमलोग खूब जमकर होली खेलेगें और इससे सारे वायरस को भगाने का काम करेगें. तो वहीं, कांग्रेस नेता शमशेर आलम ने कहा कि बीजेपी का रंग अब उतर चुका है, इसलिए कोरोना वायरस (Coronavirus) के बहाने होली (Holi) नहीं खेलने का ऐलान कर रहे हैं. दरअसल, बीजेपी का रंग फीका हो चुका है, इनके पास एक रंग साम्प्रदायिकता का बचा था, वो भी दिल्ली चुनाव में उतर चुका है.

वहीं, कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि पीएम ने कहा है वो होली नहीं खेलेगें तो, वो पूरे साल होली खेलते हैं. झारखंड में गरीब की सरकार का गठन हुआ है, बीजेपी के कहने के अनुसार नहीं चलेगें. जबकि कांग्रेस के ही विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि इस मौके पर परिवार के लोग बाहर से आते हैं, मिलना जुलना खाना- पीना होता है, जिनको रंग से एलर्जी होगा, वो नहीं खेलेगें.

इधर, माले विधायक विनोद सिंह ने कहा कि होली तो लोग खेलेगें ही. बीमारी पर पैनिक होने की जरूरत नहीं है बल्कि सही जानकारी देने की आवश्यकता है. वहीं, बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव जीतने वाले विधायक सरयू राय (Saryu Rai) तो पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की होली को लेकर की गई अपील को ही अव्यवहारिक बता दिया.

उन्होंने कहा कि होली खेलना चाहिए और हम लोग होली खेल रहे हैं. सरयू राय ने कहा कि पीएम जैसे लोग जब इस तरह की बात करते हैं तो, लोगों में संशय होता है. जबकि झारखंड के सभी बीजेपी विधायक इस साल होली नहीं खेलने का एलान कर चुके हैं. बीजेपी विधायक भानू प्रताप शाही ने कहा कि जितने बीजेपी के एमएलए हैं, वो इसबार होली नहीं खेलेगें. पीएम ने भी इसके लिए आग्रह किया है. कोरोना को भी दूर रखना है और जनता को जागरूक भी करना है.