बिहार: BJP नेता ने अपनी सरकार पर साधा निशाना तो कांग्रेस ने दिया साथ, बोली...

 बिहार में प्रवासी श्रमिकों के दूसरे राज्यों से आने का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं, प्रवासी श्रमिकों के आने पर बीजेपी एमएलसी ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. सच्चिदानंद राज्य ने कहा है कि बेतहाशा प्रवासियों के आने से समस्या बढ़ेगी. 

बिहार: BJP नेता ने अपनी सरकार पर साधा निशाना तो कांग्रेस ने दिया साथ, बोली...
कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि सरकार समय से नहीं जागी है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में प्रवासी श्रमिकों के दूसरे राज्यों से आने का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं, प्रवासी श्रमिकों के आने पर बीजेपी एमएलसी ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. सच्चिदानंद राज्य ने कहा है कि बेतहाशा प्रवासियों के आने से समस्या बढ़ेगी. 

बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय के सवाल पर जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश ही नहीं पूरी दुनिया पर कोरोना का असर पड़ा है. महाशक्तियों ने कोरोना के सामने घुटने टेक दिए हैं. हम लोगों पर भी असर पड़ना स्वाभाविक है. बिहार से पलायन का पुराना इतिहास रहा है. किराया समानीकरण की नीति ने इसका और विस्तार किया. प्रवासी श्रमिकों के लौटने की चुनौती बड़ी है. हम अगर ठीक से नीतियां लागू कर ले गए, तो ये अवसर में बदल जाएगा.

वहीं,  बीजेपी एमएलसी के बयान का कांग्रेस ने समर्थन किया है. एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि सरकार समय से नहीं जागी है. श्रमिक जहां थे, वहीं मदद पहुंचाते, तो ऐसे हालात नहीं होते. श्रमिकों को लेकर अभी भी सरकार गंभीर नहीं है. कोरोना काल में सब चीजों पर असर पड़ा है. सरकार को प्रवासी अर्थव्यवस्था के बारे में पहले कदम उठाना चाहिये था.

हालांकि, पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने इस पर अलग बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार की ओर से परेशानी को अवसर में बदलने के कदम उठाए जा रहे हैं. चरवाहा कांसेप्टवाले इसके बारे में ज्यादा क्या जानेंगे? सरकार की ओर से स्किल मैपिंग समेत तमाम कदम उठाये जा रहे हैं.

आपको बता दें कि बड़ा बयान देते हुए सच्चिदानंद राय ने ये भी कहा है कि प्रवासी श्रमिकों को लेकर समय पर राज्य सरकार नहीं जागी है. अगर सही समय पर कदम उठाया जाता तो इतनी बड़ी परेशानी नहीं आती . बिहार में बाहर से आनेवाली आय बंद होने से समस्या बढ़ेगी.