झारखंड: जमीनी कार्यकर्ताओं को खोजेगी कांग्रेस, टीम सोनिया-राहुल बनाकर पार्टी करेगी मजबूत

 झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अपनी नई कमेटी के गठन से पहले पूरे झारखंड के गांव गांव का दौरा कर जमीनी स्तर पर काम करने वाले कार्यकताओं को तलाशेगें. जनता के बीच रहने वाले खांटी संगठन के लोगों से अपनी नई कमेटी के गठन की तैयारी में है.

झारखंड: जमीनी कार्यकर्ताओं को खोजेगी कांग्रेस, टीम सोनिया-राहुल बनाकर पार्टी करेगी मजबूत
झारखंड में सत्तासीन कांग्रेस अब संगठन को भी मजबूती देने की तैयारी में है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में सत्तासीन कांग्रेस अब संगठन को भी मजबूती देने की तैयारी में है. झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अपनी नई कमेटी के गठन से पहले पूरे झारखंड के गांव गांव का दौरा कर जमीनी स्तर पर काम करने वाले कार्यकताओं को तलाशेगें. जनता के बीच रहने वाले खांटी संगठन के लोगों से अपनी नई कमेटी के गठन की तैयारी में हैं तो बीजेपी झारखंड में कांग्रेस के संगठन को मानने को तैयार नहीं है.

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की मानें तो झारखंड में जल्दी ही टीम सोनिया , टीम राहुल का गठन करेगें जो सूबे की टीम कांग्रेस होगी. नई टीम के गठन स्व पहले  गांव गांव घूमेंगे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की मानें तो गठन का पैमाना होगा जनसेवा रामेश्वर उरांव ने बताया.

इस आपदा में हमने देखा है गांव में कौन कौन से लोगों ने काम किया है, कोई आपदा आती है तो कुछ सीखा कर जाती है. जो बेहतर काम आपदा के समय मे किया है ,लोगो के साथ खड़े दिखे , लोगो के लिए काम किया उनको हम झारखंड के टीम कांग्रेस में जगह देंगे.
 
झारखंड में टीम कांग्रेस के गठन के तरीके पर  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा, हर राजनीति दल का काम है जनाधार बढ़ाना , लेकिन जो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की मंशा है उनके पास संगठन है ही नहीं , जनता के वादे इरादे पर खड़े नहीं उतर रहे हैं. विधानसभा चुनाव में जो मेनिफेस्टो जारी कर जो वादे किये किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलायेगें वो वादे वादे रह गए. वो संगठन को मजबूती का प्रयास करें कितना सफल होगा समय बताएगा.

सत्तासीन कांग्रेस की प्राथमिकता पार्टी को मजबूती देने के लिए जनता से सरोकार रखने वाले लोगों को टीम में जगह देकर संगठन को मजबूती देना है , तो बीजेपी सूबे में कांग्रेस के संगठन को तबज्जो देने को तैयार