बिहार में दूसरे राज्यों से आने वालों का सिलसिला खत्म: मुख्य सचिव
Advertisement

बिहार में दूसरे राज्यों से आने वालों का सिलसिला खत्म: मुख्य सचिव

बिहार के मुख्य सचिव ने मंगलवार को अधिकारियों संग बैठक की. बैठक के बाद मुख्य सचिव ने कहा कि दूसरे राज्यों से बिहार में समूह में आने का सिलसिला खत्म हो गया है. एक दो लोग अगर आते हैं तो उन्हें सीमावर्ती इलाकों के राहत केंद्रों में ठहराया जाएगा.

मुख्य सचिव ने कहा कि दूसरे राज्यों से बिहार में समूह में आने का सिलसिला खत्म हो गया है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्य सचिव ने मंगलवार को अधिकारियों संग बैठक की. बैठक के बाद मुख्य सचिव ने कहा कि दूसरे राज्यों से बिहार में समूह में आने का सिलसिला खत्म हो गया है. एक दो लोग अगर आते हैं तो उन्हें सीमावर्ती इलाकों के राहत केंद्रों में ठहराया जाएगा.

वहीं, सीतामढ़ी में कोरोनो पीड़ित का इनफार्मेशन देने जा रहे शख्स की हत्या के मामले में मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि हमने जिलाधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं. प्रारंभिक जांच में कोरोनो वायरस (Coronavirus) मामले में हत्या की बात पुष्टि नहीं होती है.

इधर, बाराचट्टी में जांच के नाम पर खानापूर्ति मामले में दीपक कुमार ने कहा कि कोरोना मामलों में छोटे जगहों पर पूरी जांच की व्यवस्था नहीं है. जहां सूचना मिलती है वहां हम होम कोरंटाइंन की व्यवस्था कर रहे हैं, इसलिए वीडियो का गलत मतलब न निकाला जाए.

बता देंकि इससे पहले सोमवार शाम तक 40 हजार से अधिक लोग दिल्ली और देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार पहुंच गए थे. जिसके बाद राज्य की सीमा को सील कर दिया गया है. वहीं, जो लोग बिहार की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं, उन सभी को जांच के बाद बसों से उनके गांवों के क्वारंटाइन सेंटर तक पहुंचाया जा रहा है.

इसके साथ ही प्रशासन इन लोगों को उनके ही गांव और कस्बो में बने अलग-अलग सेंटर में 14 दिनों तक रखेगा, जिसके बाद ही इन लोगों को घर वालों से मिलने दिया जाएगा. वहीं, कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी जरुरी चीजों पर प्रतिबंध हैं.