close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: 30 सितंबर को रांची यूनिवर्सिटी में होगा दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति होंगे शामिल

रांची यूनिवर्सिटी का 33वां दीक्षांत समारोह 30 सितंबर को मोरहाबादी कैंपस स्थित दीक्षांत मंडप पर होने जा रहा है. इस समारोह में यूजी-पीजी मिलाकर 56 टॉपर को मुख्य अतिथि द्वारा गोल्ड मेडल दिया जाना था.

झारखंड: 30 सितंबर को रांची यूनिवर्सिटी में होगा दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति होंगे शामिल
दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के हाथों 10 गोल्ड मेडलिस्ट को मेडल दिया जाएगा. (फाइल फोटो)

अभिषेक, रांची: झारखंड के रांची यूनिवर्सिटी का 33वां दीक्षांत समारोह 30 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे. दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के हाथों 10 गोल्ड मेडलिस्ट को मेडल दिया जाएगा. 

रांची यूनिवर्सिटी का 33वां दीक्षांत समारोह 30 सितंबर को मोरहाबादी कैंपस स्थित दीक्षांत मंडप पर होने जा रहा है. इस समारोह में यूजी-पीजी मिलाकर 56 टॉपर को मुख्य अतिथि द्वारा गोल्ड मेडल दिया जाना था. लेकिन राष्ट्रपति भवन ने सिर्फ 10 टॉपर्स को ही राष्ट्रपति द्वारा गोल्ड मेडल दिए जाने की स्वीकृति प्रदान की है. वहीं, इस समारोह में रामनाथ कोविंद एक घंटे तक मौजूद रहेंगे, साथ ही राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. 

 

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी शामिल होना था लेकिन किसी कारणवश शामिल नहीं हो पाएंगे. इसकी जानकारी रांची विश्वविद्यालय प्रशासन के तरफ़ से पूरी तैयारी कर ली गई है. कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के बीच के लिए टेंट लगाए जा रहे हैं और लगभग 6 हजार छात्रों की बैठने की व्यवस्था की गई है और सभी का इंट्री पास बनाया गया है. बिना इंट्री पास का एंट्री करने नहीं दिया जायेगा.

रांची विवि के सीसीडीसी गिरजा शंकर सिंह ने कहा है कि 33वां दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. एक घंटे तक राष्ट्रपति यूनिवर्सिटी में रहेंगे. यह पहला मौका होगा जब रांची विश्वविद्यालय के छात्रों को राष्ट्रपति के हाथों डिग्री या बांटी जाएगी.

बेसिक साइंस भवन में एंट्री पास के अलावा भी विद्यार्थी के अंग वस्त्र प्रदान किया गया है और 28 सितंबर तक बेसिक साइंस भवन में विद्यार्थी के बीच अंगवस्त्र वितरण किया गया. विद्यार्थियों में दीक्षांत समारोह को खास बनाने को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है.