बिहार: कोरोना संकट में 'लापरवाह' पुलिस, कोविड गाइडलाइन का बनाया 'मजाक'
Advertisement

बिहार: कोरोना संकट में 'लापरवाह' पुलिस, कोविड गाइडलाइन का बनाया 'मजाक'

पटना के कोरोना पॉजिटिव हो चुके एयरपोर्ट थाने में, न तो पुलिसकर्मी सही तरीके से मास्क का प्रयोग कर रहे और न ही हिरासत में लिए गए लोगों के मास्क की उन्हें परवाह है.

कोरोना काल में पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर होने का मामला सामने आया है.

पटना: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सरकार ने संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए 31 जुलाई तक राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया है. साथ ही, प्रशासन और पुलिस से अपील की है कि, वह कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से लोगों से पालन करवाएं. लेकिन जिनके कंधों पर जिम्मेदारी है, वही अब संक्रमण को लेकर लापरवाह दिख रहे हैं.

दरअसल, राजधानी पटना से एक तस्वीर सामने आई है, जो शायद आपको चौंका सकती है. क्योंकि बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच, पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर होने का मामला प्रकाश में आया है. पटना के कोरोना पॉजिटिव हो चुके एयरपोर्ट थाने में, न तो पुलिसकर्मी सही तरीके से मास्क का प्रयोग कर रहे और न ही हिरासत में लिए गए लोगों के मास्क की उन्हें परवाह है.

थाने में पुलिसकर्मी बिना मास्क के नजर आए, जबकि जिन्होंने मास्क पहना भी था, वो भी गले में लटका रखा था. वहीं,  एक पुलिसकर्मी न तो मास्क में नजर आया और न ही उसके पैरों में जूते थे. साथ ही, हिरासत में लिया गया एक शख्स भी बिना मास्क के थाने में नजर आया.

वहीं, जब मीडिया का कैमरा जब थाने में पहुंचा और पुलिसकर्मियों की लापरवाही अपने कैमरे में कैद करने की कोशिश की, तो हवालदार द्वारा उन्हें हड़काया जाने लगा. बता दें कि, बीते दिनों कई पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद, अपनी गंवा चुके हैं.

जानकारी के अनुसार, पटना सिटी में भी एक थाने के कई पुलिसकर्मी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. पुलिस एसोसिएशन बेहतर कोरोना संक्रमण रोकथाम की व्यवस्था और बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के नाम पर पुलिस मुख्यालय को आंदोलन की धमकी दे चुकी है.