झारखंड के देवघर में 12 साइबर अपराधी गिरफ्तार, हथियार-मोबाइल जब्त

पुलिस ने साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 22 मोबाइल, 32 सिमकार्ड, नौ पासबुक, आठ एटीएम, दो चेक बुक, एक लैपटॉप, एक स्कूटी, एक मोटरसाइकिल और एक कार बरामद की.  

झारखंड के देवघर में 12 साइबर अपराधी गिरफ्तार, हथियार-मोबाइल जब्त
देवघर में 12 साइबर अपराधी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देवघर: पुलिस ने देवघर जिले में सोमवार को छापा मारकर 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर देवघर में 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 22 मोबाइल, 32 सिमकार्ड, नौ पासबुक, आठ एटीएम, दो चेक बुक, एक लैपटॉप, एक स्कूटी, एक मोटरसाइकिल और एक कार बरामद की.

उन्होंने बताया कि इन साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें बनाई गई थीं. एक टीम ने मार्गो मुंडा थाना अंतर्गत केंदुआटांड़ तथा देवीपुर थाना के शंकरपुर में छापा मारकर छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. दूसरी पुलिसि टीम ने खागा थाना अंतर्गत कांकी शिमला ग्राम से छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि ये सभी साइबर अपराधी फर्जी मोबाइल नंबर से फर्जी बैंक अधिकारी बनकर एटीएम चालू कराने, केवाईसी आदि के नाम पर लोगों से ओटीपी प्राप्त कर ठगी करते थे. गिरफ्तार साइबर अभियुक्तों में रमेश मंडल, देवेंद्र मंडल, छात्रधारी मंडल, निर्मल मंडल, पवन दास, उदय दास, अनवर अंसारी, शमीम अंसारी, मुजफ्फर अंसारी, सरफुद्दीन अंसारी, रंजीत पंडित तथा मुरारी गोस्वामी शामिल हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए कुल 29 पुलिस अधिकारियों, हवलदारों और सिपाहियों की टीम गठित की गई थी.

(इनपुट-भाषा)