झारखंड: पुलिस के हत्थे चढ़े 2 ठग, CISF जवान को लगाया था लाखों रुपए का चूना
Advertisement

झारखंड: पुलिस के हत्थे चढ़े 2 ठग, CISF जवान को लगाया था लाखों रुपए का चूना

पुलिस ने गुरुवार को दोनों भाइयों को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से साढ़े 7 लाख रुपए नगद बरामद किए हैं.

जामताड़ा में पुलिस के हत्थे चढ़े 2 ठग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देवाशीष/जामताड़ा: झारखंड के सिमडेगा निवासी दो भाई मिलकर ठगी का धंधा कर रहे थे. दोनों ने उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर के रहनेवाले सीआईएसएफ (CISF) के हवलदार को सवा चार लाख रुपए का चूना भी लगाया था. लेकिन पुलिस की चुस्ती से दोनों गिरफ्तार हो गए. दरअसल, कैलाश मंडल और शंकर मंडल नामक दोनों भाई करमाटांड़ थाना क्षेत्र के रिंगोचिंगो गांव के निवासी हैं. जामताड़ा पुलिस ने गुरुवार को दोनों भाइयों को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से साढ़े 7 लाख रुपए नगद बरामद किए हैं. 

इसके अलावा कई मोबाइल एंड्राईड फोन तथा एक मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद किया है. जानकारी के अनुसार, दोनों भाई मिलकर साइबर फ्रॉड का काम कर रहे थे. उन्होंने उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर के रहनेवाले सीआईएसएफ हवलदार को निशाना बनाया और उन्हें बैंक मैनेजर होने का झांसा देकर डिटेल प्राप्त कर लिया और उनके अकाउंट से सवा 4 लाख रुपए गायब कर दिया.

इसके बाद हवलदार ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को दी जिस पर वहां की पुलिस ने जामताड़ा पुलिस से संपर्क साधा और इसके पश्चात जामताड़ा पुलिस हरकत में आई और दोनों शातिरों को गिरफ्तार कर लिया. जामताड़ा के एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि इस मामले में कई और अन्य लोग शामिल हैं, जिसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है.