झारखंड: रिंग रोड से लूटी गई कार केस में 2 गिरफ्तार, अपराधियों ने किया हैरान करने वाला खुलासा

गिरफ्तार अपराधियों की मुताबिक कार को उस वक्त लूटा गया जब रिंग रोड के किनारे कार के अंदर एक व्यक्ति अपनी महिला मित्र के साथ रोमांस कर रहा था. 

झारखंड: रिंग रोड से लूटी गई कार केस में 2 गिरफ्तार, अपराधियों ने किया हैरान करने वाला खुलासा
रिंग रोड से लूटी गई कार केस में 2 गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र के रिंग रोड में लूटी गई कार के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने दो अपराधियों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. शुरुआती तफ्तीश में जो बातें सामने आई वो चौंकाने वाली है. क्योंकि शिकायतकर्ता ने दो लड़कों के होने की बात कही थी. जबकि अपराधों के मुताबिक रुकी हुई कार में एक पुरुष थे और एक महिला थे.

दरअसल,  22 अगस्त 2020 को राजधानी रांची से कांके थाना क्षेत्र में हुई एक लूट की घटना ने पुलिस को सारे शाम चुनौति दी. शिकायतकर्ता की तरफ से थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी. प्राइवेट अस्पताल के अधिकारी अपने अन्य पुरुष सहयोगी के साथ वापस रांची लौट रहे थे, तब नकाबपोश अपराधियों ने हथियार के बल पर उनकी कार को लूट लिया.

मामले की तफ्तीश में पुलिस ने इस लूट की घटना को सच पाया. लेकिन कुछ तथ्य थोड़े अलग हैं. गिरफ्तार अपराधियों की मुताबिक कार को उस वक्त लूटा गया जब रिंग रोड के किनारे कार के अंदर एक व्यक्ति अपनी महिला मित्र के साथ रोमांस कर रहा था. 

हालांकि, मामले पर पुलिस का कहना है कि साथ में महिला थी या नहीं इस मामले को लेकर जांच जारी है. मामले पर जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी ने बताया कि कार लूटने के बाद दोनों आरोपी हजारीबाग चले गए. लेकिन लौटने के क्रम में एक सड़क हादसा हुआ जिसके बाद कार को छोड़कर आरोपी मौका-ए-वारदात से फरार हो गया. जिसके बाद आगली रात दोनों अपराधी होचर पुल के पास पहुंचे और दूसरे गाड़ी को लूटने की योजना बनाई. लेकिन पुलिस के शिकंजे में आ गए.

पुलिस के मुताबिक इन अपराधियों का अपराधिक इतिहास रहा है और लूट की कार से शराब की अवैध ढुलाई करने की तैयारी चल रही थी. बहरहाल पूरे मामले को लेकर पुलिस तफ्तीश कर रही है.