बिहार: 3 अपहरणकर्ता गिरफ्तार, बच्चे को अगवा कर मांगे थे 10 लाख रुपए

अगवा किए गए बच्चे के परिजनों को फोन कर 10 लाख की फिरौती की मांग किया और फिरौती की रकम नहीं देने पर बच्चे की हत्या करने की धमकी दी थी.

बिहार: 3 अपहरणकर्ता गिरफ्तार, बच्चे को अगवा कर मांगे थे 10 लाख रुपए
पुलिस ने 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

पटना: पटना पुलिस ने मोबाइल पर 10 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया. अपहरणकर्ता ने फिरौती की रकम नहीं देने पर परिजनों को  बच्चे की हत्या करने की दी धमकी दी थी.

दरअसल, पटना जिला के घोसवरी थाना क्षेत्र के रहने वाले एफसीआई के रिटार्यड कर्मी के 11 साल के पोता को पड़ोस के रहने वाले ही लोगों ने अपहरण कर लिया था. अपहरण की जानकारी मिलते ही पटना एसएसपी ने सिटी एसपी पूर्वी के नेतृत्व में टीम गठित कर लखीसराय के मनकट्ठा से अपहरणकर्ताओं के चुंगल से बच्चे को बरामद कर लिया.

इसके साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है. वहीं, एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि पड़ोस के रहने वाले ही 6 युवकों ने मिलकर बच्चे को अगवा किया था.

वहीं, अगवा किए गए बच्चे के परिजनों को फोन कर 10 लाख की फिरौती की मांग किया और फिरौती की रकम नहीं देने पर बच्चे की हत्या करने की धमकी दी थी. इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके आधार पर घोसवरी थाना में मामला दर्ज कर एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने सिटी एसपी पूर्वी के नेतृत्व में टीम गठित कर अगवा किए गए छात्र को लखीसराय के मनकट्ठा से बरामद कर लिया.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों ने संलिप्तता स्वीकार करते हुए कहा की छह लोगों ने मिलकर अपहरण की योजना बनाया था. साथ ही 10 लाख की फिरौती की रकम की मांग की गई थी. वहीं, फिरौती की रकम नहीं देने पर छात्र रवि किशन की हत्या करने की धमकी भी दी थी. 

एसएसपी ने कहा कि अन्य तीन फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. जल्द ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.