बिहार में एरिया कमांडर सहित 3 Naxalite गिरफ्तार, 2 स्टेनगन व कारतूस बरामद

एसपी ने कहा प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) के स्वयंभू एरिया कमांडर सुनील उर्फ सुनील लाल खत्री, रविरंजन पासवान उर्फ उदय और भुनेश्वर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बिहार में एरिया कमांडर सहित 3 Naxalite गिरफ्तार, 2 स्टेनगन व कारतूस बरामद
बिहार में एरिया कमांडर सहित 3 नक्सली गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

औरंगाबाद: बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना क्षेत्र से पुलिस ने गुरुवार को प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के एक स्वयंभू एरिया कमांडर सहित तीन नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ्तार (Arrest) किया. 

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने यहां संवाददाताओं को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कौआखाप गांव में छापेमारी कर प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) के स्वयंभू एरिया कमांडर सुनील उर्फ सुनील लाल खत्री, रविरंजन पासवान उर्फ उदय और भुनेश्वर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से दो स्टेनगन, कारतूस, बड़ी संख्या में नक्सली साहित्य एवं पर्चे बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि इस गांव में नक्सलियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, लेकिन छापेमारी के दौरान तीन अन्य नक्सली भागने में सफल रहे.  गिरफ्तार नक्सलियों पर औरंगाबाद और गया जिले के कई थानों में नक्सली वारदाता सहित कई आपराधिक घटनाओं के मामले दर्ज हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)