बोकारो: मछली बेचने के बहाने लोगों को नकली सोना देकर करते थे ठगी, 4 गिरफ्तार

इस गिरोह ने बोकारो के सिटी थाना क्षेत्र के सेक्टर-2 में एक महिला को नकली सोना देकर, ढाई लाख रुपए ठग लिए थे. इसके बाद, बोकारो पुलिस ने चारों को गिरफ्तार करके शुक्रवार को जेल भेज दिया.

बोकारो: मछली बेचने के बहाने लोगों को नकली सोना देकर करते थे ठगी, 4 गिरफ्तार
चार ठग नकली सोना देकर बोकारो में लाखों की ठगी करते थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बोकारो: झारखंड के बोकारो में ठगों का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. चार ठग नकली सोना देकर बोकारो में लाखों की ठगी करते थे. बोकारो पुलिस ने इस अतंरप्रान्तीय गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, यह गिरोह मछली बेचने के बहाने लोगों को नकली सोना देकर ठगी का शिकार बनाता था और नकली सोने के बदले, उनसे  लाखों रुपए वसूल कर लेता था.

इस गिरोह ने बोकारो के सिटी थाना क्षेत्र के सेक्टर-2 में एक महिला को नकली सोना देकर, ढाई लाख रुपए ठग लिए थे. इसके बाद, बोकारो पुलिस ने चारों को गिरफ्तार करके शुक्रवार को जेल भेज दिया. चारों असम के बताए जा रहे हैं और घटना को अंजाम देकर असम भागने के फिराक में थे.

वहीं, पुलिस ने इसके पास से दो लाख 36 हजार रुपए के साथ-साथ नकली सोना जो कि पीतल है, उसे भी बरामद कर लिया है. साथ ही, मामले की आगे की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार, यह गिरोह मछली बेचने के बहाने लोगों को विश्वास में लेता था और कहता था कि, कुछ सोना उसके पास है, उसे जरूरी काम के लिए पैसे चाहिए.

इसके बाद, ये लोग कुछ असली सोने का टुकडा चेक करने के लिए पहले देते था और जब लोग संतुष्ट हो जाता थे तो, नकली सोना के टुकडे को थमाकर मोटी रकम ऐंठ लेते थे. वहीं, ठगी होने वाले भी इस लालच में पड़ जाते थे कि, उसे कम दाम मे ज्यादा सोना मिल रहा है. ऐसे में फिर जब वो सोना कि जांच कराने जाते थे तो, पता चलता था कि, वो ठगी के शिकार हो चुके हैं.