वीजा नियमों के उल्लंघन पर 10 विदेशी समेत 12 गिरफ्तार, बिहार का व्यक्ति भी शामिल
Advertisement

वीजा नियमों के उल्लंघन पर 10 विदेशी समेत 12 गिरफ्तार, बिहार का व्यक्ति भी शामिल

मयिलाडुतुरै के पुलिस अधीक्षक के. सिंगारवेलु ने कहा कि दो भारतीय को भी विदेशियों के साथ गिरफ्तार किया गया है. इसमें से एक शख्स बिहार का रहने वाला है.

बिहार के व्यक्ति को चैन्नई में गिरफ्तार किया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चेन्नई: तमिलनाडु पुलिस ने वीजा (Visa) मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में मयिलाडुतुरै जिले की एक मस्जिद से 10 विदेशियों को गिरफ्तार किया है. सभी विदेशी अलग-अलग देशों से हैं. मयिलाडुतुरै के पुलिस अधीक्षक के. सिंगारवेलु ने मीडिया को बताया, 'दस विदेशियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.'

उन्होंने कहा, 'सरकारी अस्पताल में उन्हें कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया जा रहा है, उसके बाद सभी को चेन्नई की पुझल जेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा.' गिरफ्तार किए गए लोगों में पांच फ्रांसीसी नागरिक, तीन कैमरून और बेल्जियम व कांगो का एक-एक व्यक्ति है.

दो भारतीय को भी विदेशियों के साथ गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक बिहार और एक महाराष्ट्र से है. सिंगारवेलु के अनुसार, विदेशी लोग फरवरी में भारत आए थे और विभिन्न स्थानों पर घूमे भी हैं. उन्होंने कहा कि उन पर वीजा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया जाएगा. वह एक पर्यटक वीजा पर भारत आए थे और धार्मिक प्रचार में शामिल थे, जिसकी अनुमति उन्हें नहीं थी.

सिंगारवेलु ने कहा कि उन पर जनता के स्वास्थ्य को खतरे में डालने का भी आरोप लगाया गया है, जो कोरोना वायरस  (Coronavirus) महामारी ने राष्ट्र को प्रभावित किया है. विदेशी उपदेशकों को कथित तौर पर विदेशी उपस्थिति के साथ दिल्ली में मुख्यालय स्थित तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) से जोड़ा जा रहा है. बता दें कि राज्य पुलिस ने हाल ही में वीजा नियमों के उल्लंघन के लिए थाईलैंड, इंडोनेशिया और बांग्लादेश के तबलीगी जमात प्रचारकों को गिरफ्तार किया था.

(इनपुट-आईएएनएस)