झारखंड के गिरिडीह में माओवादी गिरफ्तार, एक लाख था इनाम
Advertisement

झारखंड के गिरिडीह में माओवादी गिरफ्तार, एक लाख था इनाम

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणू ने बताया कि, एक सूचना के आधार पर कार्रवाई कर पुलिस ने सोमवार को एक लाख रुपये के इनामी इस माओवादी को गिरफ्तार किया.

किशोरचंद किस्कू उर्फ तूफान नामक एक लाख रुपये के इनामी माओवादी को पुलिस ने धर दबोचा

गिरिडीह: झारखंड पुलिस ने गिरिडीह के डुमरी इलाके में मांझीडीह से किशोरचंद किस्कू उर्फ तूफान नामक एक लाख रुपये के इनामी माओवादी को सोमवार को धर दबोचा. वह पुलिस पर हमले की अनेक घटनाओं समेत कई अपराधों में कथित रूप से शामिल था.

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणू ने बताया कि, एक सूचना के आधार पर कार्रवाई कर पुलिस ने सोमवार को एक लाख रुपये के इनामी इस माओवादी को गिरफ्तार किया. वह निमियाघाट में पुलिस शिविर को उड़ाने, सुरक्षा बलों की एक गाड़ी को उड़ाकर पांच सुरक्षा कर्मियों की हत्या करने समेत अनेक आपराधिक घटनाओं में शामिल था.

पुलिस गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ कर रही है. बता दें कि, इससे पहले झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में रविवार को दो माओवादियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. गिरफ्तार किए गए माओवादियों की पहचान सोमा सरदार (37) और उमेश मुंडा (21) के रूप में की गई है.

पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि, गांव में दहशत का माहौल पैदा करने के उद्देश्य से 23 मई को राइजमा गांव में मंगल सिंह सरदार और उसकी पत्नी की हत्या के मामले के संबंध में सोमा और उमेश को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि, आरोपियों ने स्वीकार किया है कि, उन्होंने जिले के खरसावां, कुचाई और चौका गांवों और रांची के तमार में लोगों में दहशत पैदा करने के लिए 17 जून को पोस्टर लगाए थे. अर्शी ने कहा कि गोपनीय सूचना के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि, दोनों आरोपी जिले के खरसावां, तिरुलडीह और कुचाई पुलिस थानांतर्गत क्षेत्रों में पांच नक्सली घटनाओं में भी शामिल थे. आरोपियों पर कानून की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.