मुंगेर: हथियारों का जखीरा हुआ बरामद, पुलिस ने 4 तस्करों को किया गिरफ्तार

डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि बरामद हथियारों में 29 दोनाली बंदूकें और दो राइफल के अलावा विभिन्न प्रकार के 529 कारतूस शामिल हैं. 

मुंगेर: हथियारों का जखीरा हुआ बरामद, पुलिस ने 4 तस्करों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किया है.( प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: अवैध हथियारों के लिए चर्चित बिहार के मुंगेर जिले में पुलिस ने बुधवार को अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया. इस मामले में चार हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. बरामद हथियारों में 29 दोनाली बंदूकें शामिल हैं.

मुंगेर के पुलिस उप महानिरीक्षक (DIG) मनु महाराज को सूचना मिली थी कि हथियार तस्कर बड़ी मात्रा में हथियारों की आपूर्ति करने वाले हैं. इसी सूचना के आधार पर डीआईजी ने एक विशेष टीम का गठन किया. विशेष टीम ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र में छापेमारी कर बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया है.

डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि बरामद हथियारों में 29 दोनाली बंदूकें और दो राइफल के अलावा विभिन्न प्रकार के 529 कारतूस शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इसके अलावे हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण भी बरामद किए गए हैं.

महाराज ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुबारक चक निवासी टीपू सुल्तान, कासिमबाजार थाना क्षेत्र के चुआबाग निवासी किशन कुमार, मकसुसपुर निवासी मनोज शर्मा और दलहट्टा निवासी भवानी कुमार को गिरफ्तार किया है.

हथियारों की आपूर्ति के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि यह हथियार अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले नक्सलियों को दिए जाने थे. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.'